उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

चचेरे भाई और भाभी ने ही गला घोंटकर की थी युवक की हत्या

बुलंदशहर जिले के खुर्जा कोतवाली नगर में हुए एक युवक की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. जमीन के लालच में चचेरे भाई और भाभी ने ही युवक की जूते के फीते से गला घोंटकर हत्या की थी. मामले में पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर हत्याकांड का राजफाश कर दिया है.

By

Published : Feb 2, 2021, 10:55 AM IST

घोंटकर की थी युवक की हत्या
घोंटकर की थी युवक की हत्या

बुलंदशहर : बुलंदशहर जिले के खुर्जा कोतवाली नगर में हुए एक युवक की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. पुलिस ने वारदात का खुलासा करते हुए मृतक युवक विवेक के चचेरे भाई और भाभी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के अनुसार जमीन के लालच में चचेरे भाई और भाभी ने ही युवक की जूते के फीते से गला घोंटकर हत्या की थी. पुलिस ने तीनों आरोपियों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है.

बुलंदशहर एसएसपी ने किया खुलासा

एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि गांव किला मेवई निवासी युवक विवेक गिरि (21) पुत्र केशव गिरि का शव रविवार सुबह गांव में बस्ती के गड्ढे में मिला था. उसके गले पर चोट के निशान थे. मामले में मृतक के चचेरे भाई सोमप्रकाश गिरि ने तहरीर देकर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था.

घोंटकर की थी युवक की हत्या

करोड़ों की जमीन के लिए की हत्या

खुर्जा कोतवाली प्रभारी नरेंद्र कुमार शर्मा ने जांच की, तो घटना में मृतक के चचेरे भाई विनोद गिरि, उसकी पत्नी जया गिरि और भाई सोनू के नाम प्रकाश में आए. सोमवार सुबह तीनों आरोपितों को पुलिस ने उनके घर से पकड़ लिया. पूछताछ की गई तो उन्होंने पुलिस को बताया कि मृतक विवेक गिरि के पिता के नाम पर तीन बीघा जमीन है. जिसकी कीमत करीब दो करोड़ है. मृतक का पिता केशव और आरोपितों के पिता दोनों सगे भाई हैं. जानकारी के अनुसार मृतक युवक विवेक के पिता केशव से आरोपी जमीन की वसीयत कराना चाहते थे, लेकिन विवेक मना करता था. इसलिए उन्होंने विवेक को रास्ते से हटाने की योजना बनाई. एसएसपी ने बताया कि योजना के तहत आरोपी विनोद ने गोवा में रहने वाले अपने भाई सोनू को चार दिन पहले बुलाया था.

जूते के फीते से जया और सोनू ने गला दबाकर कर दी हत्या

शनिवार शाम को विनोद योजना के अनुसार अपने घर से बाहर चला गया, ताकि उस पर किसी को शक न हो. जिसके बाद उसकी पत्नी जया ने विवेक को फोन करके घर बुलाया और चाय में नींद की गोलियां मिलाकर उसे पिला दी. विवेक के बेहोश होने पर उसके ही जूते के फीते निकालकर जया और सोनू ने गला दबाकर उसकी हत्या कर दी. उसके बाद उसके शव को फेंक दिया. इतना ही नहीं कॉन्टैक्ट हिस्ट्री से जया ने अपनी कॉल डिटेल भी डिलीट कर दी. एसएसपी ने बताया कि मामले में तीनों आरोपियों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details