उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बुलंदशहर: 4 अप्रैल तक लर्निंग लाइसेंस बनने पर लगी रोक, वापस लौट रहे अभ्यर्थी

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में कोरोना वायरस को लेकर एआरटीओ विभाग में भी कामकाज प्रभावित हो रहा है. बुलंदशहर में लर्निंग लाइसेंस बनाने के लिए अभ्यार्थी आए हुए थे, लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ रहे खतरे से लर्निंग लाइसेंस बनाने पर रोक लगी दी गई है.

By

Published : Mar 20, 2020, 5:21 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:28 PM IST

etv bharat
बैरंग लौटना पड़ रहा अभ्यार्थियों को.

बुलंदशहर:कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर एआरटीओ विभाग में भी कामकाज प्रभावित होने लगा है. बुलंदशहर में प्रत्येक दिन 200 लर्निंग लाइसेंस बनाने के लिए स्लॉट्स हैं. इसके लिए हर दिन लंबी-लंबी कतारों में अभ्यर्थियों को यहां देखा जा सकता है, लेकिन कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को टालने के उद्देश्य से अब लर्निंग लाइसेंस भी नहीं बनेंगे यानि अब 4 अप्रैल तक यहां रोक लगा दी गयी है.

मामले की जानकारी देते हुए संवाददाता

कोरोना वायरस से एआरटीओ का कामकाज हो रहा प्रभावित

कोरोना वायरस के संक्रमण से दुनिया भर में इस वक्त काफी गहमागहमी का माहौल है. वहीं देश में भी इससे बचाव के लिए तमाम उपाय सरकारों के द्वारा अपनाए जा रहे हैं. बुलंदशहर के क्षेत्रीय उपसम्भागीय परिवहन कार्यालय में हर दिन सैंकड़ों की संख्या में लोग अपने काम से आते हैं. इस वजह से काफी भीड़ भाड़ दिन भर वहां बनी रहती है.

लर्निंग लाइसेंस पर लगी रोक

शुक्रवार से लर्निंग लाइसेंस पर भी यहां रोक लगा दी गयी है. अचानक लर्निंग लाइसेंस बनाये जाने की प्रक्रिया पर रोक लगा दी गई है. हर रोज बुलंदशहर में अधिकतम 200 आवेदकों की ऑनलाइन परीक्षा एआरटीओ दफ्तर पर होती है. आवेदकों की आवाजाही लगातार बुलन्दशहर में शुक्रवार से जारी है.

बैरंग ही लौटना पड़ा परिक्षार्थियों को

दूरदराज से लर्निंग लाइसेंस की परीक्षा के लिए आने वाले लोगों को बैरंग ही लौटना पड़ा रहा है. लोगों ने बताया कि जो ऑनलाइन डेट उन्होंने बुक करने के बाद कई माह पूर्व ली थी, लेकिन अब यहां परीक्षा भी आयोजित नहीं कराई जा रही है, इससे उन्हें दिक्कत है साथ ही वो मानते हैं कि अब नए सिरे से फिर एक बार फीस जमा होगी.

देर रात को शासन स्तर से ये जानकारी उपलब्ध हो पाई है ,लोगों को कोरोना संक्रमण की वजह से इकट्ठा न होने दिया जाए ऐसा आदेश है,संक्रमण से बचाव जरूरी है.

मुहम्मद कय्यूम, एआरटीओ

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details