उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बुलन्दशहर: नगरपालिका में सफाईकर्मियों का हंगामा, तनख्वाह की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

By

Published : Jan 9, 2020, 10:18 AM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:28 PM IST

यूपी के बुलंदशहर में बुधवार को सफाई कर्मचारियों ने वेतन मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया है. प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि उन्हें पिछले 4 महीने से पैसा नहीं मिला है, जिसकी वजह से उन्हें अपना परिवार चलाना भी मुश्किल हो रहा है.

ETV BHARAT
नगरपालिका में सफाईकर्मियों का हंगामा

बुलन्दशहर:जिला नगर पालिका में बुधवार को सफाई कर्मचारियों ने वेतन मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया है. दरअसल यह सभी सफाई कर्मचारी संविदा कर्मी हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि 4 महीने से उनके ठेकेदार ने उन्हें पैसे का भुगतान नहीं किया है, जबकि सभी बराबर काम पर हैं. नगरपालिका के सभी संकाय के कर्मचारियों ने भी अपनी तनख्वाह की मांग को लेकर नगर पालिका परिसर में प्रदर्शन किया.

नगरपालिका में सफाईकर्मियों का हंगामा.

पिछले 4 महीने से नहीं मिला रहा पैसा
नगर पालिका में संविदा पर चल रहे सफाई कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि उन्हें पिछले 4 महीने से कोई भी पैसा नहीं मिला है, जिसकी वजह से उन्हें अपना परिवार चलाना भी मुश्किल हो रहा है. इस मौके पर सफाई कर्मचारियों ने बताया कि उन्हें साढ़े 5 हजार रुपया प्रत्येक माह में ठेकेदार के द्वारा बतौर तनख्वाह मिलता हैं. लेकिन पिछले 4 महीने से उन्हें एक पैसा भी नहीं मिला है. उन्होंने बताया कि उसके बावजूद भी वो मेहनत करके अपना काम कर रहे हैं. बुलंदशहर नगर पालिका में 200 से भी ज्यादा सफाईकर्मी हैं.

मैंने हाल ही में यहां की जिम्मेदारी संभाली है, लेकिन मैने इस बारे में जानकारी प्राप्त की है. कर्मचारियों की समस्या जायज है और जल्द ही सभी कर्मचारियों का भुगतान कराया जाएगा.
-निहालचंद, अधिशासी अधिकारी


इसे भी पढ़ें-अलीगढ़ में अनोखा प्रदर्शन, कर्मचारी ने खुद को जंजीरों में बांधकर सरकार की नीतियों का किया विरोध

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details