उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सवाल पूछने पर शिक्षक का बढ़ा ब्लड प्रेशर, डंडे से जमकर पीटा

बुलंदशहर में सरकारी स्कूल के एक शिक्षक ने 6 से अधिक बच्चों को जमकर पीटा. बच्चों का आरोप है कि शिक्षक से उन्हें सवाल पूछने और मिड डे मील का खाना मांगने पर पिटाई कर दी.

By

Published : Oct 20, 2022, 10:47 PM IST

Etv Bharat
Bulandshahr government school

बुलंदशहरःजिले में एक सरकारी स्कूल के शिक्षक ने बच्चों को सवाल पूछने पर जमकर पीटा. शिक्षक ने प्लास्टिक के डंडे से बच्चो को इतना पीटा कि उनके पूरे शरीर पर नीले-नीले निशान बन गए. बच्चों के शरीर पर ये निशान शिक्षक की हैवानियत बयां कर रहे हैं. इस मामले को लेकर गुस्साए पीड़ित बच्चों के अभिभावकों ने गुरुवार को बच्चों को स्कूल में पढ़ने नहीं भेजा और शिक्षा विभाग के अधिकारियों को पत्र भेजकर आरोपी शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. बेसिक शिक्षा अधिकारी ने आरोपी शिक्षक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी दी है.

जानकारी के अनुसार, घटना बुलंदशहर के थाना ब्लाक क्षेत्र के मोहनपुर में गांव के उच्च प्राथमिक विद्यालय की है. जहां एक शिक्षक ने मासूम बच्चे को बुरी तरह पीटने का मामला सामने आया है. पीड़ित बच्चे व उसके अभिभावकों का आरोप है कि शिक्षक मनोज शर्मा ने इसलिए बच्चों की जमकर पिटाई कर डाली क्योंकि बच्चों ने इन से एक सवाल दो बार पूछ लिया था. उस वक्त मास्टर जी का ब्लड प्रेशर हाई हो गया. बस फिर क्या था मास्टर जी ने उठाया डंडा और बच्चों को इतना पीटा की चमड़ी उधेड़ डाली.

जानकारी देते पीड़ित बच्चे

शिक्षक के पिटाई से बच्चों के शरीर पर नीले-नीले निशान पड़ गए. किसी बच्चे की जांघ पर तो किसी बच्चे की गर्दन पर तो किसी बच्चे के शरीर के अन्य हिस्से पर निशान पड़े हुए थे. कक्षा चार में पढ़ने वाले पीड़ित मासूम छात्रों ने शिक्षक पर गंभीर आरोप लगाते हुए बताया कि शिक्षक मनोज ने प्लास्टिक के डंडे से उनकी यह कहते हुए पिटाई कर दी कि मेरा ब्लड प्रेशर हाई है और तुम मुझसे सवाल पूछ रहे हो.

पीड़ित बच्चों के अभिभावकों ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से आरोपी शिक्षक पर कार्रवाई की मांग की है जबकि बच्चों के परिजनों का आरोप है की विद्यालय में कई बच्चों को मिड डे मील का भोजन तक नहीं मिलता है. पीड़ित बच्चों के अभिभावक राजवीर मूर्ति वह जितेंद्र ने बताया कि मास्टर जी की पिटाई से बच्चे इस हद तक दहशत में है कि उन्हें स्कूल जाने तक से इनकार कर दिया है. जिसके चलते पीड़ित बच्चे आज स्कूल में भी पढ़ने के लिए नहीं गए.

ये भी पढ़ेंःचंंदौली में नाबालिग से दुष्कर्म के दोषी को 12 साल की कैद, 10 हजार का जुर्माना

ABOUT THE AUTHOR

...view details