उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

Tokyo Olympic : क्‍वार्टर फाइनल में हारे सतीश कुमार, जीता देश का दिल

टोक्यो ओलंपिक (Olympics 2020) में भारतीय उम्‍मीदों को बड़ा झटका लगा है. सतीश कुमार (Satish Kumar) को सुपर हैवीवेट के क्‍वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा. सतीश को उजबेकिस्तान के बखोदिर जालोलोव ने 5-0 से हाराया है.

By

Published : Aug 1, 2021, 10:29 AM IST

Updated : Aug 1, 2021, 10:44 AM IST

क्‍वार्टर फाइनल में हारे सतीश कुमार
क्‍वार्टर फाइनल में हारे सतीश कुमार

बुलंदशहर :टोक्यो ओलंपिक (2020) Olympics 2020) में पुरुषों के सुपर हैवी (+91 किग्रा) क्वार्टर फाइनल में भारत के सतीश कुमार (Boxer Satish Kumar) और उजेबकिस्तान के बखोदिर जलोलोव के बीच जोरदार मुकाबला हुआ. कांटे की टक्कर में हर बार उजेबकिस्तान के बखोदिर जलोलोव उन पर भारी पड़े. तीनों ही राउंड में वो सतीश से जीते. फिलहार यहां से भारत की उम्मीदें समाप्त होती हैं. सतीश अब ओलिंपिक से बाहर हो गए हैं.

क्‍वार्टर फाइनल में हारे

राष्ट्रमंडल खेल 2018 के रजत पदक विजेता सतीश ने दाहिने हाथ से लगातार पंच लगाते हुए ब्राउन को गलतियां करने पर मजबूर किया. ब्राउन उन्हें एक भी दमदार पंच नहीं लगा सके. जमैका की ओर से 1996 के बाद ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने वाले पहले मुक्केबाज ब्राउन उद्घाटन समारोह में अपने देश के ध्वजवाहक थे.

सतीश कुमार के घर और जिले में जारी रहा दुआओं का दौर

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में सतीश कुमार बॉक्सर के पैतृक गांव पचौता में मैचे के दौरान दुआओं का दौर जारी रहा. सतीश के गांव और जनपद में भी कई स्थानों पर उनके जीतने के लिए दुआओं का दौर चलता रहा. सतीश की हार से उनके घर के लोग थोड़े मायूस तो है, लेकिन सतीश को ओंलपिक में खेलता देख उनके चेहरे पर खुशी दिखी. मुक्केबाजी का मुकाबला शुरू होने से पहले से गांव के सैकड़ों लोग बॉक्सर सतीश यादव का मुकाबला देखने उनके घर पहुंचे. सतीश के माता-पिता और अन्य लोगों ने उत्साह के साथ क्‍वार्टर फाइनल मैच देखा.

Last Updated : Aug 1, 2021, 10:44 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details