उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बुलंदशहर: बैंक के कर्मचारियों को 'आरोग्य सेतु ऐप' से मिल रही चेतावनी

By

Published : Jun 29, 2020, 9:42 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:28 PM IST

यूपी के बुलंदशहर जिले में स्थित एक बैंक की ब्रांच में सभी कर्मचारियों के मोबाइल में 'आरोग्य सेतु ऐप' डाउनलोड है. अब उन सभी कर्मचारियों के मोबाइल पर हाईरिस्क शो कर रहा है. ऐसे में कयास लगाया जा रहा है कि बैंक का कोई कर्मचारी किसी संक्रमित के सम्पर्क में आया है.

bulandshahr today news
बैंककर्मियों को 'आरोग्य सेतु ऐप' दे रहा चेतावनी

बुलंदशहर: देशभर में कोरोना संक्रमण का प्रकोप देखने को मिल रहा है. जिला मुख्यालय से करीब 30 किलोमीटर दूर स्थित गुलावठी नगर के भटौना गांव में स्थित एक बैंक की ब्रांच है. इस ब्रांच में 10 कर्मचारी काम कर रहे हैं. बीते शनिवार से इस बैंक के सभी कर्मचारियों के मोबाइल में ‘आरोग्य सेतु एप’ में इन्हें चेतावनी मिल रही है कि ये सभी हाई रिस्क में हैं.

ऐप द्वारा ऐसी चेतावनी आने पर ब्रांच के कर्मचारियों ने इस बात को लेकर बैंक मैनेजर से चर्चा की और फिर अपने सीनियर्स को भी में ब्रांच में अवगत कराया.

ब्रांच मैनेजर ने दी जानकारी

ब्रांच मैनेजर रोहित धामा ने बताया कि बैंक में करीब 10 लोगों का स्टाफ है. उन्होंने बताया कि सभी के मोबाइल फोन में ‘आरोग्य सेतु ऐप’ डाउनलोड है. बीते सप्ताह शनिवार से उनके स्टाफ के मोबाइल में डाउनलोड ‘आरोग्य सेतु ऐप’ पर हाई रिस्क शो कर रहा है. उन्होंने बताया कि ऐप में अपडेट जानकारी में जो स्टेटस शो कर रहा है उसके मुताबिक कर्मचारियों का किसी संक्रमित से मिलना हुआ है.

रोहित धामा ने बताया कि बैंक के कर्मचारी तभी से चिंतित भी दिखाई दे रहे हैं. ब्रांच मैनेजर की मानें तो उन्होंने इस बारे में जिले के अपने महकमे के जिम्मेदार अफसरों को भी अवगत करा दिया है. वहीं उन्होंने बताया कि लीड बैंक मैनेजर को भी अवगत करा दिया गया है.

ब्रांच मैनेजर ने बताया कि उन्होंने ‘आरोग्य सेतु ऐप’ में दिए गए नम्बर पर सम्पर्क किया तो उनके कर्मचारियों को क्वारंटाइन होने की सलाह दी गयी. वहीं दूसरी तरफ देखा जाए तो सोमवार होने की वजह से आज दिनभर बैंक में बड़ी संख्या में उपभोक्ताओं की भीड़ भी रही.

कराई जाएगी जांच
ईटीवी भारत के संवाददाता ने इस बारे में एसडीएम सदर डॉ. सदानन्द गुप्ता से बात कि तो उन्होंने बताया कि लीड बैंक मैनेजर से बातचीत की गई है. उन्होंने बताया है कि सभी की जांच कराई जाएगी.

लीड बैंक के मैनेजर विजय गांधी ने बताया कि उन्हें भी ब्रांच मैनेजर की तरफ से जानकारी प्राप्त हुई है. बैंक के सभी कर्मचारियों की स्वास्थ्य जांच कराई जानी है, जिसके लिए आवश्यक दिशा निर्देश दे दिए गए हैं.

इस मामले में जिले के सीएमओ भवतोष शंखधर ने बताया कि अगर सभी लोग पूरी तरह से स्वस्थ महसूस कर रहे हैं और सामान्य हैं तथा किसी में कोरोना संक्रमण के लिए आवश्यक लक्षण नहीं दिखाई दे रहे हैं तो बहुत चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details