उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

शिक्षक भर्ती में फर्जीवाड़े का आरोप, बीएसए को सौंपा ज्ञापन

बुलंदशहर के बीएसए को अभ्यर्थियों ने एक ज्ञापन सौंपा है, जिसमें उन्होंने सहायक अध्यापक की हो रही नियुक्तियों में फर्जीवाड़े का आरोप लगाया है.

By

Published : Dec 4, 2020, 1:22 PM IST

बीएसए को ज्ञापन सौंपने पहुंचे अभ्यर्थी.
बीएसए को ज्ञापन सौंपने पहुंचे अभ्यर्थी.

बुलंदशहर: शुक्रवार को बुलंदशहर के बीएसए कार्यालय पर कुछ अभ्यर्थियों ने बीएसए को ज्ञापन सौंपा. इसमें उन्होंने शिकायत की है कि हम लोग 36,590 शिक्षक भर्ती में चयनित होकर आए हैं. उनका कहना है कि 2 दिसंबर से 5 दिसंबर में जो काउंसलिंग होनी है. उसमें कुछ अभ्यर्थी फर्जी हैं, जबकि कुछ लोगों ने दूसरे राज्यों से सीटेट और टेट किया है.

शिक्षक भर्ती में फर्जीवाड़े का मामला आया सामने.

2 दिसंबर से 5 दिसंबर तक काउंसलिंग के दौरान यूपी में 36,590 शिक्षक भर्ती में चयनित होने हैं. इसके तहत बुलंदशहर जिले से भी अभ्यर्थी काउंसलिंग भर्ती प्रक्रिया में भाग ले रहे हैं. अभ्यर्थियों ने कुछ अभ्यर्थियों पर काउंसलिंग में फर्जी तरीके से शामिल होने का आरोप लगाया है. अभ्यर्थियों का आरोप है कि जनपद में करीब 14 अभ्यर्थी फर्जी तरीके से काउंसलिंग में भाग ले रहे हैं, जिनकी वजह से उन्हें काउंसलिंग में मौका नहीं मिल रहा है. इस संबंध में उन्होंने बुलंदशहर बीएसए को ज्ञापन सौंपा है.


शिक्षक भर्ती काउंसलिंग पर लगाया आरोप

अभ्यर्थियों का आरोप है कि कुछ अभ्यर्थी साल 2018 की काउंसलिंग से जुड़े हैं, जो b.ed वाले हैं. अभ्यर्थियों का कहाना है कि कुछ ऐसे भी अभ्यर्थी हैं, जिनकी वजह से हम लोग प्वाइंटों से बाहर हो जाएंगे. उन्होंने बीएसए से शिकायत करते हुए कहा है कि ऐसे अभ्यर्थियों को बहार निकाला जाए, जिससे वे अपनी सीट हासिल कर सकें.

कोई भी इस तरह की शिकायत पत्र हमें नहीं मिला है. हमारी एक कमेटी है, जो इसमें बहुत ही सतर्कता और गहनता से जांच कर रही है. प्रयास किया जा रहा है कि इसमें कोई भी गड़बड़ी न होने पाए.

अखंड प्रताप सिंह, बीएसए

ABOUT THE AUTHOR

...view details