उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बुलंदशहर: अब 31 जनवरी तक दे सकते हैं चिंगरावटी हिंसा से जुड़ी जानकारी, प्रशासन ने जारी की विज्ञप्ति

By

Published : Jan 15, 2020, 10:19 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:28 PM IST

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में 28 दिसंबर 2018 को हुए हिंसा मामले में जिला प्रशासन ने विज्ञप्ति जारी की है. एडीएम रविंद्र कुमार ने बताया कि हिंसा के संबंध में कोई भी 31 जनवरी से पहले जानकारी दे सकता है.

etv  bharat
हिंसा मामले में जारी हुई विज्ञप्ति

बुलंदशहर: जिले के स्याना कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत चिंगरावटी पुलिस चौकी पर 3 दिसम्बर 2018 को हिंसा हुई थी. जिला प्रशासन ने विज्ञप्ति जारी कर कहा कि हिंसा से जुड़ी कोई जानकारी अगर कोई देना चाहता है तो वह 31 जनवरी से पहले आकर दे सकता है.

गोवंशोंं का शव मिलने से बढ़ा था उपद्रव
जिले के स्याना कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत महाव गांव में 3 दिसंबर 2018 को गोवंशों के अवशेष मिले थे, जिसके बाद हिंदूवादी संगठनों ने विरोध प्रदर्शन किया था. एकाएक उग्र हुए विरोध प्रदर्शन में पुलिस चौकी पर उपद्रवियों ने पथराव किया. इस हिंसा में तत्कालीन स्याना कोतवाल सुबोध कुमार सिंह की जान चली गई थी तो वहीं चिंगरावटी गांव के एक नवयुवक सुमित की गोली लगने से मौत हो गई थी.

हिंसा मामले में जारी हुई विज्ञप्ति.

12 से ज्यादा जारी हुए विज्ञप्ति
प्रदर्शन के दौरान उग्र भीड़ ने पुलिस चौकी को आग के हवाले कर दिया था और चौकी के पास खड़े कई वाहनों को भी जला दिया गया था. मामले में जानकारी प्राप्त करने के संबंध में जिला प्रशासन कुल 12 विज्ञप्ति जारी कर चुका है लेकिन इस संदर्भ में कोई भी जानकारी देने के लिए आगे नहीं आता है.

हिंसा में कुल 44 लोग गिरफ्तार
हिंसा में अब तक कुल 44 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिनमें से अधिकतर की जमानत भी हो चुकी है. हालांकि हिंसा के आरोप में 27 लोगों को नामजद किया गया था, जबकि 60 से 65 के खिलाफ अज्ञात में मुकदमा पंजीकृत किया गया था.

इसे भी पढ़ें:- बुलंदशहर: गैर जिम्मेदार ग्राम प्रधानों के विरुद्ध एक्शन, सरकारी योजनाओं में कर रहे हैं हेराफेरी

3 दिसम्बर 2018 को चिंगरावठी पुलिस चौकी पर हुई हिंसा के सम्बंध में जांच लंबित है. इस सम्बंध में किसी के भी पास कोई जानकारी या हिंसा से जुड़ा कोई भी साक्ष्य हो तो वह कलेक्ट्रेट में 31 जनवरी से पहले आकर सम्पर्क करें. कोई भी इस बारे में लिखित या मौखिक रूप में जानकारी उपलब्ध करा सकता है.
-रविन्द्र कुमार, अपर जिलाधिकारी

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details