उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अपराधियों को सख्त सजा दिलाने को मजबूत पैरवी करे पुलिस: एडीजी मेरठ जोन

एडीजी मेरठ जोन राजीव सभरवाल बुलंदशहर पहुंचे. एडीजी ने सभी राजपत्रित अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए स्पष्ट तौर पर निर्देश दिए कि जो भी अपराधी सलाखों के पीछे हैं, उनको सख्त से सख्त सजा दिलाने के लिए मजबूत पैरवी की जाए. उन्होंने बेहतर पुलिसिंग के लिए फुट पेट्रोलिंग को आवश्यक बताया.

By

Published : Aug 26, 2020, 10:40 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:28 PM IST

etv bharat
एडीजी मेरठ जोन राजीव सभरवाल बुलंदशहर पहुंचे

बुलंदशहर:मेरठ जोन के अपर पुलिस महानिदेशक बुलंदशहर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने जिले का भ्रमण किया. इसके बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह महकमे के जिम्मेदार अफसरों के साथ पुलिस लाइन स्थित सम्मेलन कक्ष में अपराध नियंत्रण के संबंध में एक आवश्यक समीक्षा बैठक की. इस मौके पर उन्होंने आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि शासन और उच्चाधिकारियों के आदेशों निर्देशों का शत प्रतिशत अनुपालन होना चाहिए. साथ ही उन्होंने लंबित विवेचनाओं और अपराधों पर प्रभावी अंकुश लगाने के लिए सख्त एक्शन लेने के बारे में भी निर्देश दिए.

एडीजी मेरठ जोन राजीव सभरवाल बुलंदशहर पहुंचे

एडीजी राजीव सभरवाल ने समीक्षा बैठक के दौरान कहा कि जो अपराधी जेल में हैं, ऐसे अपराधियों की मॉनिटरिंग की जाए. इसके साथ ही ऐसे अपराधियों के मामले में पुलिस की तरफ से सही साक्ष्यों के साथ मजबूती से पैरवी की जाए. एडीजी ने बैठक के दौरान हिस्ट्रीशीटर और टॉप 10 अपराधियों के साथ-साथ अवैध असलहे धारकों व अवैध शराब के कारोबारियों के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान का जिक्र करते हुए जिले में पुलिस की कार्यशैली को सराहा.

फुट पेट्रोलिंग को बताया पुलिस व्यवस्था का अहम हिस्सा
एडीजी मेरठ जोन ने बुलंदशहर एसएसपी व अन्य अधिकारियों और पुलिस कर्मियों के साथ आगामी मोहर्रम पर्व को ध्यान में रखते हुए शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए नगर के मुख्य चौक चौराहों और बाजारों में पैदल भ्रमण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. एडीजी ने कहा कि पुलिस के लिए फुट पेट्रोलिंग काफी अहम है. फुट पेट्रोलिंग के संबंध में हर स्तर पर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details