उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बुलंदशहरः चालक की हत्या कर ट्रक लूटने वाले छह बदमाश गिरफ्तार

यूपी के बुलंदशहर की पुलिस ने हाई-वे पर लड़की बनकर ट्रक चालक की हत्या कर माल से भरा ट्रक लूटने वाले गिरोह के छह सदस्यों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार 6 सदस्यों में एक महिला भी शामिल है. पुलिस ने महिला सहित छह लोगों को गिरफ्तार कर लाखों रुपये के माल से भरा ट्रक बरामद कर लिया है. साथ ही ट्रक चालक का शव भी जिले के पहासू थाना क्षेत्र से बरामद कर लिया है.

By

Published : Sep 24, 2020, 10:10 PM IST

etv bharat
ट्रक चालक की हत्या करने वाले गिरफ्तार

बुलंदशहरः पहासू थाना पुलिस ने कुछ ही घंटों में ट्रक लूट और चालक हत्याकांड का खुलासा कर दिया. साथ ही घटना में संलिप्त 6 अभियुक्त लूटे गए ट्रक सहित गिरफ्तार कर लिए गए हैं. दरअसल बुलंदशहर पुलिस ने इस मामले में एक महिला को भी गिरफ्तार किया है, जोकि गाजियाबाद की रहने वाली है. गिरफ्तार की गई महिला अपने साथियों के साथ मिलकर पूरे फिल्मी अंदाज में हाई-वे पर लिफ्ट लेकर ट्रक चालकों की हत्या कर माल से भरे ट्रक को लूटने के काम को अंजाम देती थी.

पुलिस ने बताया कि बिहार के मधुबनी जनपद का रहने वाला ट्रक चालक दिनेश शाह गाड़ियों के बम्फर लेकर दिल्ली से असम के गुवाहाटी जा रहा था. अभियुक्तों ने लाल कुआं के पास अपने साथी राजेश के साथ अपने शिकार की तलाश शुरू की. तभी सामने से आ रहे ट्रक को हाथ देकर रुकवा दिया और कानपुर जाने के लिए लिफ्ट ले ली.

एसएसपी सन्तोष कुमार सिंह ने बताया कि सिकंदराराऊ पहुंचकर ट्रक चालक ने चाय पी. चाय में नशीला पदार्थ मिलाकर चालक को बेहोश कर दिया गया. साथ ही ट्रक के पीछे गाड़ी में चल रहे गिरोह के अन्य साथियों ने चालक को गाड़ी में डाला और उसकी हत्या कर शव को बुलंदशहर जिले के पहासू थाना क्षेत्र में फेंक दिया. बदमाश ट्रक को लूटकर हापुड़ जनपद के धौलाना क्षेत्र की तरफ फरार हो गए.

इस दौरान बदमाशों को यह जानकारी नहीं थी कि ट्रक में जीपीएस लगा हुआ है. ट्रक मालिक ने जब अपने ट्रक को गलत रूठ पर देखा तो उसने तत्काल पुलिस की मदद ली. जिस पर ट्रक मालिक ने मामले की जानकारी तत्काल पुलिस को दी. हापुड़ जनोद के धौलाना थाना क्षेत्र में भी पकड़े गए लोगों से छानबीन के बाद ट्रक और उसमें भरा माल बरामद कर लिया.

फिलहाल एसएसपी संतोष कुमार सिंह की माने तो पुलिस ने मामले की तत्परता से कार्रवाई कर लूट और हत्याकांड का खुलासा कर दिया. इस मामले में लूट का माल खरीदने वाले 3 लोगों सहित पुलिस 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. चौकाने वाली बात यह है कि जिस मास्टरमाइंड बदमाश सलीम को गैंग का सरगना बताया जा रहा है, उस पर सन 2013 तक 16 मामले पंजीकृत थे. चौकाने वाली बात यह है कि उसके बाद उक्त बदमाश पर कोई आपराधिक मामला तक भी दर्ज नहीं है. एसएसपी ने बताया कि यह एक गैंग के तौर पर सुनियोजित ढंग से इस तरह की आपराधिक वारदातों के अंजाम देते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details