उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बुलंदशहर में कोरोना के 37 नए मामले, 17 डिस्चार्ज

By

Published : Jul 27, 2020, 7:44 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:28 PM IST

यूपी के बुलंदशहर जिले में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. सोमवार को जिले में 37 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं, जब कि जिले के अस्पतालों से 17 संक्रमितों को डिस्चार्ज भी किया गया है.

कोरोना के 37 नए मामले
कोरोना के 37 नए मामले

बुलंदशहर: जिले में एक बार फिर कोरोना का कहर देखने को मिल रहा है. सोमवार को आई कोरोना रिपोर्ट में 37 नए संक्रमण के मामले सामने आए हैं. कोरोना महामारी की वजह से जिले में 31 लोगों की मौत भी हो चुकी है. जिले में अब तक संक्रमण के 1,253 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से अब तक 982 मरीज उपचार के बाद स्वस्थ हो चुके हैं.

एसीएमओ रोहताश यादव कोरोना संक्रमण के मामलों की जानकारी देते हुए ईटीवी भारत को बताया कि सोमवार को आई कोरोना रिपोर्ट में 37 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. वर्तमान में बुलंदशहर जिले में कोरोना के 241 सक्रिय मामले हैं. फिलहाल कोरोना संक्रमितों के ग्राफ में यहां हर दिन इजाफा हो रहा है. हालांकि अब ऐसी संख्या भी कम नहीं है, जो इलाज के बाद स्वस्थ होकर अपने घरों को जा रहे हैं. सोमवार को भी 17 कोरोना संक्रमित मरीजों को इलाज के बाद डिस्चार्ज किया गया है


एसीएमओ रोहताश यादव ने बताया कि कोरोना संक्रमण के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. उनका कहना है कि अब काफी संख्या में हर दिन टेस्ट किये जा रहे हैं. सोमवार को आई संक्रमितों की रिपोर्ट में अकेले अनूपशहर नगर क्षेत्र व ग्रामीण क्षेत्र में 12 नए संक्रमित पाए गए हैं, जबकि संक्रमण के 6 मामले औरंगाबाद में, 10 बुलन्दशहर नगरीय क्षेत्र में सामने आए हैं. इसके अलावा खुर्जा क्षेत्र में 2, गुलावठी क्षेत्र के गांव चप्रावत में एक और जहांगीराबाद और शिकारपुर में भी एक-एक संक्रमित की पुष्टि हुई है. उन्होंने बताया कि संक्रमितों के कांटेक्ट में आए लोगों को ट्रेसिंग के बाद क्वारंटाइन किया जा रहा है. सभी नए संक्रमितों को जिले के अलग-अलग कोविड हॉस्पिटल्स में भेजा गया है.

गौरतलब है कि बुलंदशहर जिले के सभी संक्रमितों का इलाज जिले के जेपी हॉस्पिटल चिट्टा, वीआईआईटी L-1 एक्सटेंशन हॉस्पिटल के अलावा मेरठ के कोविड-19 अस्पताल, नोएडा के कोविड हॉस्पिटल, सरस्वती मेडिकल कॉलेज हापुड़, कोविड-19 हॉस्पिटल अलीगढ़ में उपचार किया जा रहा है.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details