उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बुलंदशहर में कोरोना के 33 नए मामले आए सामने, आंकड़ा पहुंचा 765

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में कोरोना के 33 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या अब 765 हो गई है. हालांकि इनमें से 522 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं.

By

Published : Jul 7, 2020, 8:56 AM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:28 PM IST

बुलंदशहर
कोरोना के नए मामले

बुलंदशहर: जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. जिले में बीते 24 घण्टे में 33 नए संक्रमण के मामले सामने आए हैं. इस महामारी ने जिले के 22 लोगों की जान भी अब तक ले ली है. बुलन्दशहर में 765 संक्रमण के मामले अब तक सामने आ चुके हैं. इनमें से जिले में अब तक 522 मरीज उपचार के बाद स्वस्थ भी हुए हैं. वहीं अब जिले में 221 एक्टिव केस मौजूद हैं.

बुलन्दशहर जिले में सोमवार देर रात को आई कोरोना रिपोर्ट में एक बार फिर मरीजों की संख्या में जबरदस्त इजाफा हुआ है. हालांकि हर दिन जिले में संक्रमित लोग पाए जा रहे हैं. जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में 33 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं. अब तक कोरोना की वजह से बुलंदशहर में 22 लोगों की जान भी जा चुकी है. संक्रमितों की संख्या बढ़कर अब 765 पर पहुंच गई है.

एसीएमओ रोहताश यादव ने बताया कि ब्लड सैंपल की रिपोर्ट में 33 और नए मामले सामने आए हैं. बुलंदशहर जिले में फिलहाल 221 कोरोना के सक्रिय मामले वर्तमान में हैं. ईसीएमओ ने बताया कि नगर क्षेत्र में एक सरकारी डॉक्टर समेत तीन लोगों में कोरोना के संक्रमण के लक्षण मिले हैं. बुलन्दशहर नगर क्षेत्र में कुल 4 मामले सामने आए हैं. वहीं तेलीवाड़ा निवासी एक मिष्ठान विक्रेता की पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद उक्त इलाके को भी सील कर दिया गया है. वहीं स्याना में 7, लखावटी क्षेत्र में 6, पहासू में 7, बीबीनगर क्षेत्र में 6, खुर्जा क्षेत्र में 2, मरीजों समेत कुल 33 संक्रमित पाए गए हैं.

एसीएमओ रोहताश यादव ने बताया कि संक्रमितों के कॉन्टेक्ट के लोगों को ट्रेसिंग के बाद क्वारंटाइन किया जा रहा है. संक्रमितों को जिले के अलग-अलग कोविड हॉस्पिटल्स में भेजा गया है. अब तक 522 लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ भी हो चुके हैं. जिले में कुल 765 मामले अब तक सामने आ चुके हैं. बता दें कि बुलंदशहर जिले के सभी संक्रमितों का इलाज जिले के जेपी हॉस्पिटल चिट्टा, वीआईआईटी L-1 एक्सटेंशन हॉस्पिटल के अलावा मेरठ के कोविड-19 अस्पताल, नोएडा के कोविड हॉस्पिटल, सरस्वती मेडिकल कॉलेज हापुड़, कोविड-19 हॉस्पिटल अलीगढ़ में किया जा रहा है.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details