उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 12, 2021, 2:07 PM IST

ETV Bharat / state

बुलंदशहर: राष्ट्रीय लोक अदालत में हुआ 3000 वादों का निस्तारण

दीवानी न्यायालय परिसर जनपद, वाह्य न्यायालय खुर्जा, अनूपशहर व सभी तहसीलों में शनिवार को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया गया. इस दौरान सुलह समझौतों के आधार पर करीब तीन हजार से अधिक वादों का निस्तारण किया गया.

राष्ट्रीय लोक अदालत का जिला न्यायधीश ने किया उद्घाटन
राष्ट्रीय लोक अदालत का जिला न्यायधीश ने किया उद्घाटन

बुलंदशहर:बुलंदशहर में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन जिला न्यायधीश बुलंदशहर के नेतृत्व में विधिवत मां सरस्वती के सम्मुख दीप प्रज्ज्वलित व माला अर्पण कर किया गया. दीवानी न्यायालय परिसर जनपद, वाह्य न्यायालय खुर्जा, अनूपशहर व सभी तहसीलों में शनिवार को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया गया. इस दौरान सुलह समझौतों के आधार पर करीब तीन हजार से अधिक वादों का निस्तारण किया गया. इसके अलावा करीब डेढ़ वर्ष से पत्नी को पाने के लिए भटक रहे पति को भी लोक अदालत पहुंच कर न्याय मिला. सुलह-समझौते के बाद पति-पत्नी को न्यायालय से साथ-साथ घर भेजा गया. कार्यक्रम का शुभारंभ जिला न्यायालय परिसर में जनपद न्यायाधीश व जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष यशवंत कुमार मिश्रा ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया.

इस दौरान विभिन्न विभागों आदि से संबंधित करीब तीन हजार से अधिक वादों का निस्तारण किया गया, जिनमें करीब पांच लाख रुपये जुर्माना वसूल किया गया. इसके अलावा प्रधान न्यायालय में तीन और अपर परिवार न्यायालय में चार वादों को निस्तारित किया गया. नगरपालिका परिसर गुलावठी में शनिवार को पालिका के अधिशासी अधिकारी कृष्ण कुमार भड़ाना की अध्यक्षता में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया गया.

राष्ट्रीय लोक अदालत का जिला न्यायधीश ने किया उद्घाटन

लोक अदालत में ईओ कृष्ण कुमार भड़ाना ने 16 वादों का निस्तारण किया. ईओ ने बताया कि 2 वाद भवन के नक्शे से संबंधित, 3 वाद पेयजल कनेक्शन से संबंधित और 11 जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र से संबंधित वादों का निस्तारण किया गया. जिला न्यायालय परिसर में लोक अदालत के दौरान न्यायिक अधिकारी, अधिवक्ता व अन्य विभागों और बैंकों से संबंधित अधिकारी मौजूद रहे.

इसे भी पढ़ें -शहीद की भावुक विदाई: बेटे ने शहीद पृथ्वी सिंह चौहान को सलामी देकर पहनी उनकी कैप

वहीं, सुमन तिवारी पूर्णकालिक सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने बताया कि माननीय उच्चतम न्यायालय श्रीमान उच्च न्यायालय उत्तर प्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण लखनऊ एवं माननीय जनपद न्यायाधीश अध्यक्ष महोदय बुलंदशहर के निवेदन पर राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया गया. जिसका प्रचार-प्रसार सभी की समान जिम्मेदारी बनती है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details