उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बुलंदशहर से 1123 होमगार्डों को भेजा गया मुरादाबाद, लोकसभा चुनाव में देंगे ड्यूटी

दो चरणों का मतदान पूरा हो चुका है, तो वहीं अब तीसरे चरण का लोकसभा चुनाव 23 अप्रैल को होना है. जनपद से भी करीब एक हजार एक सौ 23 होमगार्ड्स कर्मियों को नुमाइश ग्राउंड से बस द्वारा मुरादाबाद के लिए भेजा गया.

By

Published : Apr 21, 2019, 10:46 AM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:28 PM IST

बुलंदशहर से तीसरे चरण के मतदान के लिए मुरादाबाद भेजे गए होमगार्ड्स

बुलंदशहर : तीसरे चरण के लोकसभा चुनाव के लिए जनपद से कुल एक हजार एक सौ 23 होमगार्डों को शनिवार को मुरादाबाद के लिए रवाना कर दिया गया. इतना ही नहीं अब ये होमगार्ड्सकर्मी सभी चरणों का चुनाव सम्पन्न कराने के बाद ही अपने गृह जनपद वापस लौटेंगे. वहीं, कुछ धनराशि भी सभी कर्मचारियों को विभाग की तरफ से उपलब्ध कराई गई है.

बुलंदशहर से तीसरे चरण के मतदान के लिए मुरादाबाद भेजे गए होमगार्ड्स

23 अप्रैल को तीसरे चरण के लिए होगा मतदान

  • दो चरणों का मतदान पूरा हो चुका है, तो वहीं अब तीसरे चरण का लोकसभा चुनाव 23 अप्रैल को होना है.
  • जनपद से भी करीब एक हजार एक सौ 23 होमगार्ड्स कर्मियों को नुमाइश ग्राउंड से बस द्वारा मुरादाबाद के लिए भेजा गया.
  • तीसरे चरण में मुरादाबाद में ड्यूटी करने के बाद इन होमगार्ड्स कर्मियों को कानपुर में चौथे चरण के लिए और उसके बाद बहराइच, बाराबंकी, बस्ती और महाराजगंज जनपदों में ड्यूटी के लिए भेजा जाएगा.
  • होमगार्ड के जिला कमांडेंट मुकेश कुमार ने बताया कि फिलहाल इन होम गार्ड्स कर्मचारियों को भेजा जा रहा है, जबकि अभी करीब 90 से 100 होमगार्ड्स और भी बाद में भेजे जाएंगे.
  • मीडिया से बात करते हुए मुकेश कुमार ने बताया कि कर्मचारियों को ड्यूटी के दौरान कई बार धन की आवश्यकता होती है, तो इसके लिए कर्मचारियों को ड्यूटी पर जाने से पहले कुछ नकद धनराशि का भी भुगतान किया गया है, ताकि वह अपनी आवश्यकता अनुसार रोजमर्रा के काम के लिए पैसे का इस्तेमाल कर सकें.
Last Updated : Sep 17, 2020, 4:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details