उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

नवविवाहिता ने की आत्महत्या, दहेज हत्या की आशंका

उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में बुधवार को नवविवाहिता ने संदिग्ध परिस्थितियों में आत्महत्या कर ली. मृतका के मायके पक्ष के लोगों ने ससुरालीजनों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है. पुलिस मामले की जांच-पड़ताल कर रही है.

By

Published : Dec 2, 2020, 8:27 PM IST

दहेज हत्या की आशंका
दहेज हत्या की आशंका

बिजनौर: जिले के किरतपुर थाना क्षेत्र के गांव कसौर में नवविवाहिता ने आत्महत्या कर ली. मृतका के परिजनों ने ससुराल पक्ष पर दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए थाने में मुकदमा दर्ज कराया है. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

मामला थाना किरतपुर क्षेत्र के गांव कसौर का है. बुधवार सुबह एक नवविवाहिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. सूचना मिलने पर मृतका के मायके पक्ष के लोग पहुंचे. परिजनों ने ससुरालीजनों पर दहेज हत्या का आरोप लगाते हुये सुरालीजनों के खिलाफ थाने में तहरीर दी है.

मृतका के परिजनों ने बताया कि युवती फराना का विवाह हाल ही में 6 जून 2020 को तस्लीम नाम के युवक से हुआ था. फराना के ससुराल पक्ष के लोग आए दिन दहेज को लेकर फराना के साथ मारपीट करते थे. एसपी डॉ. धर्मवीर सिंह ने बताया कि मृतका के परिजनों की तहरीर पर आरोपी पक्ष के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज जांच-पड़ताल की जा रही है. दोषी पाये जाने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details