उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

एसडीएम ने शुरू किया तालाब अतिक्रमण मुक्त अभियान

यूपी के बिजनौर में एसडीएम ने तालाबों को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए अभियान चलाया. एसडीएम सदर ने खुद ट्रैक्टर चलाकर तालाब की 6 बीघा जमीन को कब्जा मुक्त कराया.

By

Published : Jun 14, 2021, 8:00 PM IST

बिजनौर में चलाया तालाब अतिक्रमण मुक्त अभियान.
बिजनौर में चलाया तालाब अतिक्रमण मुक्त अभियान.

बिजनौर:यूपी सरकार जल संरक्षण के लिए तालाबों को कब्जा मुक्त कराने के लिए सभी जिलों में तालाब कब्जा मुक्ति अभियान चला रही है. वहीं जिले में भी ये अभियान जोरों पर चल रहा है. बिजनौर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट/उपजिलाधिकारी सदर विक्रमादित्य सिंह मलिक द्वारा ग्राम खानजहांपुर बहादर परगना व तहसील बिजनौर में स्थित गाठा संख्या 8 रकबा 0.453 है, जो कि राजस्व अभिलेखों में तालाब अंकित है.

कब्जा मुक्त कराने के लिए चलाया गया अभियान

पूर्व में गांव में मुनादी कराई गई और सभी ग्रामवासियों को सतर्क किया गया, लेकिन जब कब्जा धारियों के डर से ट्रैक्टर चालक सतपाल ने ट्रैक्टर चलाने से इन्कार कर दिया, तो उपजिलाधिकारी ने स्वयं ट्रैक्टर चलाकर कब्जा मुक्त कराकर प्रशासन का डर कब्जाधारियों में स्थापित किया. अवैध रूप से खड़ी फसल का पूर्ण रूप से अतिक्रमण हटाया गया.

एसडीएम विक्रमादित्य मलिक व जॉइन्ट मजिस्ट्रेट ने फोन पर बताया कि कब्जा मुक्त कराने के पश्चात स्थल पर उपस्थित क्षेत्रीय ग्राम पंचायत अधिकारी सलवेंदर राठी को मनरेगा से तालाब खुदवाने और सोंदर्यकरण करवाने हेतु निर्देश दिए गए. मौके पर उपजिलाधिकारी के साथ राजस्व निरीक्षक उधम सिंह और लेखपाल सुनील कुमार समेत अन्य कई लोग मौजूद रहे.


पढ़ें-निकाह पढ़ते समय अटकने लगा दूल्हा, हकीकत जान दंग रह गए लोग

ABOUT THE AUTHOR

...view details