उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बिजनौर: कोर्ट परिसर में हुई फायरिंग के बाद हरकत में आई पुलिस, चलाया चेकिंग अभियान

By

Published : Dec 18, 2019, 6:26 PM IST

उत्तर प्रदेश के बिजनौर कोर्ट परिसर में हुई हत्या की वारदात ने जिले की पुलिस व्यवस्था पर सवालिया निशान लगा दिया है. वहीं इस हत्याकांड के बाद पुलिस ने चेकिंग अभियान चलाया. कोर्ट परिसर में जाने वाले आम आदमी हों या वकील सभी की चेकिंग की जा रही है.

etv bharat
कोर्ट परिसर में हुई फायरिंग के बाद हरकत में आई पुलिस.

बिजनौर:कोर्ट रूम में हत्या की वारदात के बाद जिले की पुलिस चौकस हो गयी है. कोर्ट परिसर में सुबह से ही भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया. उधर इस घटना के बाद मुरादाबाद आईजी रमित शर्मा ने बिजनौर पहुंचकर एसपी से पूरे प्रकरण की जानकारी ली. एसपी के अनुसार कोर्ट परिसर में आने जाने वाले सभी लोगों की सघन चेकिंग की जा रही है.

कोर्ट परिसर में हुई फायरिंग के बाद हरकत में आई पुलिस.

कोर्ट परिसर में हत्याकांड के बाद चौकस हुई पुलिस

  • जिले में कोर्ट परिसर में हुई हत्या की इस वारदात ने जिले की पुलिस व्यवस्था पर सवालिया निशान लगा दिया है.
  • इस हत्या के बाद पुलिस अफसरों द्वारा सुरक्षा की इस वारदात ने पोल खोल कर रख दी है.
  • मंगलवार को कोर्ट रूम में दिल्ली की तिहाड़ जेल से हत्या का आरोपी शाहनवाज और जब्बार पेशी पर आए थे.
  • कोर्ट में पेशी के दौरान सीजेएम योगेश कुमार के सामने ही साहिल और उसके दो अन्य साथियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर शाहनवाज की हत्या कर दी.
  • सीजेएम और कोर्ट में मौजूद कुछ लोगों ने टेबल के नीचे छुप कर अपनी जान बचाई.

इस जघन्य वारदात के बाद पुलिस की नींद टूटी और आज जजी के मुख्य द्वार पर सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. जजी में जाने वाले आम आदमी हो या वकील हो सभी की चेकिंग की जा रही है. साथ ही साथ स्कैन मशीन के जरिए बैग की तलाशी ली जा रही है.

सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जजी चौकी के 18 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. तो वहीं जजी परिसर में गेटों को बंद कर मुख्य गेट से चेकिंग कर लोगों को अंदर भेजा जा रहा है. वहीं दिल्ली पुलिस द्वारा पेशी पर लाया गया जब्बार भी फरार हो गया है , जिसे पुलिस द्वारा तलाशा जा रहा है.
-संजीव त्यागी, एसपी, बिजनौर

ABOUT THE AUTHOR

...view details