उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बिजनौर: हिरण का शिकार करने वाले चार शिकारी गिरफ्तार

यूपी के बिजनौर में पुलिस ने चार शिकारियों को गिरफ्तार किया है. वहीं एक शिकारी फरार होने में कामयाब रहा. पुलिस ने इनके पास से 40 किलो हिरण का मांस बरामद किया है.

By

Published : Jul 18, 2020, 8:26 PM IST

Etv bharat
पुलिस ने चार शिकारियों को किया गिरफ्तार

बिजनौर: जिले में हिरण का शिकार करने आये चार शिकारियों को मंडावली पुलिस ने गिरफ्तार किया है. वहीं पुलिस को चकमा देकर एक शिकारी फरार होने में कामयाब हो गया. पुलिस ने शिकारियों के पास से 40 किलो हिरण का मांस और एक बंदूक सहित एक तमंचा और दो चाकू बरामद किए हैं. ये शिकारी काफी समय से हिरण का शिकार करके उनकी खाल को महंगे दामों में बेचते थे.

दरअसल शनिवार को जब मंडावली पुलिस गश्त पर थी, उसी समय गुलाल वाली के जंगल से हिरण का शिकार कर वापस आ रहे शिकारी दिखे. संदिग्ध लगने पर पुलिस ने चार शिकारियों को गिरफ्तार कर लिया. वहीं एक शिकारी भागने में कामयाब हो गया. गिरफ्तार शिकारियों में साबिर उर्फ कल्लू, इस्तकार, मुस्तकीम और उनका एक साथी शामिल है, जबकि महावीर शिकारी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया.

मंडावली पुलिस ने शिकारियों के पास से 40 किलो हिरण का मांस, शिकार में इस्तेमाल की जाने वाली बंदूक, 12 बोर का एक तमंचा, 12 बोर की जिंदा कारतूस और दो चाकू बरामद किए हैं.

एसपी देहात संजय कुमार ने बताया कि पुलिस के द्वारा चारों शिकारियों पर वन्य अधिनियम धाराओं सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. साथ ही इनकी मदद से शिकार करने वाले अन्य शिकारियों को भी पुलिस पकड़ने की कवायद में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details