उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बिजनौर: गुलदार दिखने से गांव में दहशत का माहौल

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में गुलदार के आतंक से खौफ का माहौल है. ग्रामीणों ने गुलदार देखे जाने की सूचना वन विभाग को दी, जिसके बाद मौके पर वन विभाग के अधिकारी पहुंचे. हालांकि वन विभाग की टीम गुलदार को पकड़ने में नाकाम रही.

By

Published : Feb 2, 2020, 4:43 PM IST

etv bharat
गुलदार दिखने से दहशत.

बिजनौर: जिले में एक किसान के खेत में अचानक गुलदार दिखने से इलाके में हड़कंप मच गया. इन दिनों ग्रामीण क्षेत्रों में गुलदार देखे जाने से इलाके के किसान खौफजदा हैं, लेकिन बिजनौर का वन विभाग गुलदारों को पकड़ने में लगातार नाकाम साबित हो रहा है. बिजनौर के अलग-अलग क्षेत्रों में गुलदारों के हमले से अब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं गुलदार के हमले से 12 से ज्यादा लोग घायल हो चुके हैं.

गुलदार दिखने से दहशत.

बिजनौर शहर के धर्मपुरा निवासी महावीर सिंह का खेत गांव के ओर जाने वाले मार्ग के किनारे स्थित है. उनके गन्ने के खेत के बगल से गांव के लोग जंगल की ओर जा रहे थे, तभी उन्हें गुलदार दिखाई दिया. गुलदार को देख लोगों के होश उड़ गए. स्थानीय लोगों ने फोन पर मामले की सूचना वन विभाग की टीम को दी. सूचना पाकर मौके पर वन विभाग के एसडीओ इम्तियाज अहमद सिद्दीकी अपनी टीम के साथ पहुंचे. उनके साथ कानपुर चिड़ियाघर के पशु चिकित्साधिकारी और डॉक्टर मौजूद रहे.

इसे भी पढ़ें-हापुड़ में दुष्कर्म पीड़िता पर फेंका एसिड, दहशत में परिवार

टीम ने मौके पर पहुंचकर महावीर सिंह के खेत में गुलदार पकड़ने के लिए पिंजरा लगाया. पिंजरे में बकरी का एक बच्चा बैठाया गया, जिससे गुलदार को पकड़ने में आसानी हो. साथ ही वन विभाग की टीम ने गन्ने के खेत में तीन कैमरे भी लगाए हैं. वन अधिकारी ने बताया कि मौके पर मौजूद भीड़ का शोर सुनकर गुलदार भागकर पास के ही दूसरे किसान के गन्ने के खेत में जा घुसा है. कई घंटे तक रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद भी टीम नाकाम रही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details