उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

खेत में दिखा गुलदार, दहशत में ग्रामीण

बिजनौर जिले के मंडावर थाना क्षेत्र में खेत में गुलदार देखे जाने के कारण ग्रामीणों में दहशत का माहौल है. ग्रामीणों का कहना है कि वन विभाग द्वारा मामले में कोई संज्ञान नहीं लिया जा रहा है.

By

Published : Feb 28, 2021, 5:57 PM IST

panic among the villagers due to the sight of guldar
गुलदार दिखाई देने से ग्रामीणों में दहशत.

बिजनौर:मंडावर थाना क्षेत्र में गन्नेके खेत में गुलदार देखे जाने से ग्रामीणों में दहशत बढ़ गई है. ग्रामीण अब खेतों पर नहीं जा रहे हैं. उनका कहना है कि पिछले साल गुलदार ने कई ग्रामीणों को अपना निवाला बना लिया था. उनका कहना है कि वन विभाग द्वारा भी कोई संज्ञान नहीं लिया जा रहा है.

गुलदार.

मंडावर थाना क्षेत्र के गांव भवानीपुर और नाईवाला के जंगल में गुलदार देखे जाने के बाद से ग्रामीण खेतों पर जाने से बच रहे हैं. इससे पहले भी गुलदार ने जनपद के अलग-अलग क्षेत्रों में जंगल गए ग्रामीणों पर हमला किया था. इसमें कुछ की मौत हो गई थी तो कुछ गंभीर रूप से घायल हो गए थे.

शिकार करते हुए घर में घुसा तेंदुआ, वन विभाग की टीम ने पकड़ा

गुलदार दिखने की सूचना वन विभाग के अधिकारियों को दी गई, लेकिन उसके बावजूद अभी तक कोई भी अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा. गुलदार को पकड़ने के लिए कोई पिंजरा भी नहीं लगाया गया. डीएफओ एम सिमरन ने फोन पर बताया कि ग्रामीणों द्वारा आज ही उनको सूचना मिली है कि गुलदार यहां के खेतों के किनारे दिखा है. वन विभाग द्वारा मौका मुआयना करके पिंजरे को लगाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details