उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बिजनौरः दो महीने पहले नवविवाहिता ने की थी लव मैरिज, कर ली आत्महत्या

यूपी के बिजनौर जिले में एक नवविवाहिता ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली. बताया जा रहा है कि युवती दो महीने पहले घर चली गई थी और लव मैरिज की थी. मायके वालों की तहरीर पर पुलिस ने दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया है.

By

Published : Oct 3, 2020, 9:00 PM IST

etv bharat
मौके पर पुलिस

बिजनौरःथाना हीमपुर दीपा क्षेत्र में हाल फिलहाल में ही एक युवती घर से चली गई थी. इसके बाद उसने प्रेम विवाह किया था. विवाह के दो माह बाद ही युवती ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली. परिजनों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. महिला के मायके वालों की तहरीर पर पुलिस ने ससुराल वालों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया है.

बताया जा रहा है कि थाना हीमपुर दीपा गांव चौकपुरी के रहने वाले छोटे सिंह की लड़की मिनाली ने दो महीने पहले शेरकोट थाना क्षेत्र के गांव भगवता के रहने वाले संदीप के साथ घर से जाकर लव मैरिज कर ली थी. शादी के दो महीने के बाद ही पति और ससुरालियों द्वारा मिनाली पर दहेज को लेकर आएदिन मारपीट की जा रही थी.

मिनाली के पिता ने शनिवार को शेरकोट थाना पुलिस को सूचना दी कि उसकी बेटी उनका फोन नहीं उठा रही है. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने जब घर में जाकर देखा तो मिनाली ने जहरीला पदार्थ खा रखा था. पुलिस जब उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले गई तो पता चला कि मिनाली की मौत हो गई है. सूचना मिलने पर मृतका के पिता ने ससुरालियों के खिलाफ दहेज हत्या की तहरीर थाने में दी है.

इस घटना को लेकर एसपी देहात संजय कुमार ने फोन पर बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि एक नवविवाहित ने घर में जहर खाकर आत्महत्या की है. इस आत्महत्या को लेकर मृतका के घरवालों ने ससुरालियों पर दहेज हत्या की तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया है. घटना की जांच के बाद आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details