उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बिजनौर सड़क भ्रष्टाचार को लेकर विधायक ने सीएम-डीएम को लिखा पत्र

बिजनौर में विधायक सूची चौधरी ने सिंचाई विभाग व ठेकेदार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए सड़क अनियमितता मामले में एसआईटी जांच की मांग की है.

By

Published : Dec 4, 2021, 2:29 PM IST

विधायक सूची चौधरी.
विधायक सूची चौधरी.

बिजनौर:विधायक सूची चौधरी ने एक बार फिर से सिंचाई विभाग व ठेकेदार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए सड़क अनियमितता मामले में मीडिया से बातचीत करते हुए एसआईटी जांच की मांग की है.

सूची चौधरी ने बताया कि यह सड़क मैनुअल बनाई जा रही थी. जबकि इस सड़क को हॉट मिक्स प्लांट द्वारा बनाया जाना था. सड़क घोटाले को लेकर विधायक सूची चौधरी ने विभाग पर गंभीर आरोप लगाते हुए इस सड़क को भ्रष्टाचार की सड़क बताया है. विधायक ने इस सड़क की जांच एसआईटी से कराने के लिए डीएम व सीएम को पत्र लिखकर उन्हें अवगत कराया है.

जानकारी देते विधायक सूची चौधरी.

बिजनौर के हल्दौर क्षेत्र के बाल किशनपुर नहर के पास एक 7:30 किलोमीटर की सड़क सिंचाई विभाग के द्वारा बनाई जा रही थी. इस सड़क का शुभारंभ करने के लिए बिजनौर विधायक सूची चौधरी अपने लाव लश्कर के साथ 2 दिसंबर को देर शाम पहुंची थी. जब विधायक द्वारा सड़क शुभारंभ के दौरान नारियल तोड़ा गया तो नारियल तो नहीं टूटा लेकिन सड़क टूट गई. जिसके बाद विधायक ने अपने समर्थकों के साथ धरने पर बैठ गई थी. बाद में डीएम उमेश मिश्रा ने टीम गठित कर सड़क की जांच शुरू कर दी है.

उधर विधायक सूची चौधरी ने आज अपने कैंप कार्यालय पर मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि सिंचाई विभाग के अफसरों और ठेकेदार द्वारा इस सड़क पर भारी भ्रष्टाचार किया गया है. इस सड़क को मैनुअल तरीके से बनाया जा रहा था. जबकि इस सड़क का टेंडर हॉट मिक्स प्लांट द्वारा बनाया जाना था. साथ ही यह सड़क की लागत विभाग द्वारा एक करोड़ 16 लाख रुपये स्टीमेट में दिखाई गई है. जबकि इसका स्टीमेट 1 करोड़ 64 लाख का विभाग द्वारा बनाया गया है.

विधायक ने विभाग पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि विभाग द्वारा जो टेंडर ठेकेदार को दिया गया है. उस ठेकेदार का एफिडेविट भी लगना चाहिए था. लेकिन न तो एफिडेविट लगा न ही इस सड़क को हॉट मिक्स प्लांट द्वारा बनाया जा रहा है. विधायक सूची चौधरी ने इस पूरे मामले को डीएम उमेश मिश्रा व मुख्यमंत्री को एक पत्र के माध्यम से भेजा है. वहीं, विधायक सूची चौधरी ने कहा कि इस सड़क की जांच एसआईटी द्वारा कराई जाए.

इसे भी पढें-बिजनौर विधानसभा सीट की डेमोग्राफिक रिपोर्ट: 2017 में बीजेपी ने मारी थी बाजी

ABOUT THE AUTHOR

...view details