उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बिजनौर: मासूम बच्ची को गुलदार ने बनाया शिकार, शव बरामद

बिजनौर में अपने साथियों के साथ खेल रही एक बच्ची को गुलदार ने निवाला बना लिया. काफी तलाश के बाद बच्ची का शव उत्तराखंड के रायपुरी बॉर्डर के पास मिला है.

By

Published : Oct 16, 2020, 2:34 PM IST

minor girl killed by leopard
उत्तराखंड के रायपुरी बॉर्डर के पास मिला बच्ची का शव

बिजनौर: जिले में अपने साथियों के साथ खेल रही एक बच्ची को गुलदार ने निवाला बना लिया. बच्ची ईट भट्टे में काम करने वाले मजदूर की बेटी थी. घटना के बाद ईट भट्टा के मजदूरों ने आस-पास के क्षेत्रों में बच्ची की काफी तलाश की. काफी तलाश के बाद बच्ची का शव उत्तराखंड के रायपुरी बॉर्डर के पास मिला है. उत्तराखंड पुलिस ने बच्ची के शव को शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

जनपद बिजनौर के थाना रेहड़ के जंगल के पास स्थित सनस्टार भट्टे पर ईट बनाने का काम मजदूरों द्वारा किया जा रहा है. सनस्टार भट्टे के मालिक द्वारा यहां काम करने वाले मजदूरों को रहने के लिए पक्के मकान तक नहीं दिए गए हैं. गुरुवार की देर शाम फिजा अपने दोस्तों के साथ ईट-भट्टे के बाहर खेल रही थी. तभी जंगलों से घिरे ईट भट्टे के गन्ने के खेत से आए गुलदार ने फ़िज़ा को अपना निवाला बनाते हुए उसे साथ ले गया. काफी तलाश के बाद उत्तराखंड के रायपुरी बॉर्डर पर बच्ची की लाश मिली है.

उत्तराखंड क्षेत्र के अमित कुमार थाना प्रभारी ने बताया कि ईट भट्टे के मालिक द्वारा यहां काम करने वाले मजदूरों और उनके परिवारों के लिए कोई सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम नहीं किए गए हैं. यह ईट भट्टा जंगलों के बीच में है और फिजा नाम की एक बच्ची शाम को खेल रही थी. तभी गुलदार ने बच्ची को अपना शिकार बना लिया. बच्ची का शव उत्तराखंड के बॉर्डर पर मिली है. बच्ची के मौत पर मुआवजे की व्यवस्था वन विभाग द्वारा व्यवस्था कराई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details