उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Oct 19, 2019, 10:07 AM IST

Updated : Oct 19, 2019, 10:45 AM IST

ETV Bharat / state

कमलेश तिवारी का सिर कलम करने का बयान देने वाले मौलाना को पुलिस ने हिरासत में लिया

राजधानी लखनऊ में शुक्रवार को हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी की गोली मारकर हत्या कर दी गई. इस पूरे मामले में बिजनौर के मौलाना अनवारुल हक को दोषी बताया जा रहा है, क्योंकि 4 दिसंबर 2015 को मौलाना ने मोहम्मद पैगंबर के खिलाफ टिप्पणी करने पर कमलेश तिवारी का सिर कलम करने वालों को 51 लाख रुपये देने की बात कही थी.

अनवारुल हक (फाइल फोटो).

बिजनौर:हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी की शुक्रवार को लखनऊ में दो बदमाशों द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी गई. 4 दिसंबर 2015 को बिजनौर के मौलाना अनवारुल हक ने कमलेश तिवारी द्वारा मोहम्मद पैगंबर के खिलाफ टिप्पणी करने के मामले में प्रदर्शन कर मुस्लिम समुदाय के लोगों से आह्वान किया था कि कमलेश तिवारी का जो भी सिर काट कर लाएगा उसे 51 लाख रुपये दिए जाएंगे. वहीं इस हत्याकांड के बाद मौलाना के परिजनों का कहना है कि बिजनौर पुलिस ने नगीना थाना से अनवारुल हक को गिरफ्तार किया है.

मीडिया से बातचीत करती अनवारुल हक की पत्नी.

बता दें कि हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी ने 2015 में मोहम्मद पैगंबर के खिलाफ एक विवादित बयान दिया था. इस विवादित बयान के बाद मुस्लिम समुदाय में आक्रोश फैल गया था. इस बयान को लेकर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने जहां-तहां प्रदर्शन कर हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी का पुतला फूंक कर विरोध प्रदर्शन कर अपना विरोध जताया था.

वहीं बिजनौर के मौलाना अनवारुल हक ने 4 दिसंबर 2015 को इस बयान को लेकर कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया और मुस्लिम समुदाय के लोगों से आह्वान किया कि जो भी कमलेश तिवारी का सिर काट कर लाएगा उसको 51 लाख रुपये मुस्लिम समाज द्वारा दिया जाएगा. इस बयान को लेकर अनवारुल हक उस समय चर्चा में आए थे.

बहरहाल अनवारूल हक के ससुर मौसिन और उनकी पत्नी गुलशन का कहना है कि उन्हें 2015 में अनवारुल हक द्वारा दिए गए बयान के बारे में कोई भी जानकारी नहीं है और जो अनवारूल हक को गिरफ्तार किया गया है, उनका इस हत्याकांड से कोई भी लेना-देना नहीं है. परिजनों का आरोप है कि बिजनौर पुलिस ने अनवारुल हक को सुबह 3 बजे नगीना थाने से गिरफ्तार कर लिया है.

Last Updated : Oct 19, 2019, 10:45 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details