उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बिजनौर: CAA हिंसा के मामले में PFI के चार सदस्य गिरफ्तार

By

Published : Feb 3, 2020, 3:27 PM IST

उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में 20 दिसंबर को हुई जुमे की नमाज के बाद जमकर हिंसा हुई थी. हिंसा में दो लोगों की मौत हो गई थी. वहीं मामले में पुलिस ने हिंसा में संलिप्त रहे पीएफआई के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है.

etv bharat
पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के चार सदस्य गिरफ्तार.

बिजनौर: जिले में 20 दिसंबर को जुमे की नमाज के बाद अलग-अलग क्षेत्रों में हुई हिंसक घटनाओं में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. मामले में पुलिस ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है. वहीं हिंसा में दो लोगों की मौत हुई थी और कुछ लोग घायल हो गए थे.

पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के चार सदस्य गिरफ्तार.

पुलिस ने कई लोगों पर दर्ज किया था केस
जिले में हुई हिंसा में पुलिस ने जहां 80 लोगों को गिरफ्तार किया था, तो वहीं 150 अज्ञात लोगों के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन को लेकर मुकदमा लिखा गया था. पुलिस काफी दिनों से अज्ञात प्रदर्शनकारियों की तलाश कर रही थी. इसी क्रम में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के चार सदस्यों को कल रविवार को चांदपुर की पुरानी चुंगी के पास से गिरफ्तार किया गया है.

पकड़े गए आरोपियों से कई चीजें बरामद
इस हिंसक प्रदर्शन को लेकर चांदपुर थाना पुलिस ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के चार सदस्यों को पुरानी चुंगी के पास से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने पीएफआई के मास्टरमाइंड नसरुद्दीन, आरिफ, दिलशाद और इदरीश को गिरफ्तार किया है. इनके पास से पॉपुलर फ्रंट की बुकलेट, छोटे पर्चे, बड़े पंपलेट, रसीद बुक और पॉपुलर फ्रंट इंडिया के 50 विस्टिंग कार्ड समेत 3180 रुपये की काटी गई धनराशि की रसीदें बरामद की हैं.

20 दिसंबर को जुमे की नमाज के बाद इन पीएफआई सदस्यों द्वारा लोगों को बहलाने-फुसलाने और हिंसक प्रदर्शन कराने के लिए उकसाया गया था. इन लोगों को पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार किया है और जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है.
राकेश कुमार श्रीवास्तव, सीओ चांदपुर

ABOUT THE AUTHOR

...view details