उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जंगली हाथी के हमले से किसान की मौत

By

Published : Jan 27, 2021, 2:33 PM IST

उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में एक हाथी के हमले में एक किसान की मौत हो गई जबकि दूसरा किसान बाल-बाल बचा. वहीं , वन विभाग अब हाथी की तलाश में जुटा है.

हाथी के हमले से किसान की मौत
हाथी के हमले से किसान की मौत

बिजनौरः जिले में एक जंगली हाथी के हमले में किसान की मौत हो गई. वहीं, दूसरा किसान बच गया. बताया जा रहा है कि क्षेत्र में जिमकॉर्बेट नेशनल पार्क से होता हुआ एक जंगली हाथी गन्ने के खेत में जा घुसा था. मौके पर पहुंची वन विभाग व पुलिस की टीम हाथी की पहचान करने में जुट गई है.

बिजनौर में किसान की मौत

गन्ने के खेत में छिपा था
मंगलवार रात बिजनौर के जामुनवाला इलाके में जिमकॉर्बेट नेशनल पार्क का एक हाथी गन्ने के खेत में जा घुसा. वहां मौजूद किसान कुलदीप (32 साल) ने शुरू में हाथी को भगाने की कोशिश की लेकिन जब हाथी नहीं भागा तो कुलदीप अपने घर से आस पड़ोस के दस साथियों को जंगल ले गया. यहां पर सबसे पहले तीन साथी गन्ने के खेत में हाथी को भगाने के मकसद से घुसे. इसी बीच कुलदीप के दोस्त को हाथी ने ज़मीन पर पटक दिया उसके बाद कुलदीप को भी कई बार पटका. साथी उसे लेकर अस्पताल ले जाने लगे. कुलदीप ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया जबकि कुलदीप का दूसरा साथी बच गया.

हो रही हाथी की तलाश
फिलहाल मौके पर वन विभाग व पुलिस की टीम जंगलों में हाथी की तलाश कर रही है. हादसे के बाद पूरा इलाका दहशत में है. कुलदीप के मरने के बाद पूरे इलाके में शोक की लहर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details