उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बिजनौर: लाइनमैन की करंट लगने से मौत

By

Published : May 28, 2020, 12:36 PM IST

यूपी के बिजनौर जिले में बिजली के खंभे में चढ़कर लाइन ठीक कर रहे लाइनमैन की करंट लगने से मौत हो गई. परिजनों के हंगामे के बाद एसडीओ ने मुआवजा दिलाने की बात कही है.

bijnor news
लाइन मैन की करंट लगने से मौत.

बिजनौर: थाना कोतवाली शहर के उमरी गांव में एक सविंदा लाइनमैन करंट की चपेट में आ गया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. वहीं परिजनों ने बिजली विभाग के अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा कर मुआवाजे की मांग की है, हालांकि बाद में पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर किसी तरह से शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

दरअसल, अकबराबाद फीडर क्षेत्र में बिजली लाइन को ठीक करने के लिए सविंदा कर्मी चेतराम उमरी गांव गया था, मृतक के बेटे कपिल कुमार ने बताया की शटडाउन लेने के बाद भी बिजली लाइन अचानक से चालू कर दी गई, जिससे लाइनमैन की बिजली के पोल पर ही करंट लगने से मौत हो गई. परिजनों का आरोप है कि घण्टों तक शव खंभे पर लटका रहा, लेकिन बिजली विभाग का कोई भी अधिकारी घटनास्थल पर नहीं गया.

हालांकि बाद में एसडीओ ने मौके पर पहुंचकर मृतक के परिजनों को उचित मुआवजा दिलाने की बात कहकर परिजनों को शांत कराया. वहीं पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details