उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बिजनौर: अवैध तमंचा फैक्ट्री का खुलासा, एक गिरफ्तार

लोकसभा चुनावों को देखते हुए मुस्तैदी से जांच में जुटी बिजनौर पुलिस ने एक अवैध तमंचे की फैक्ट्री का खुलासा किया है. इस दौरान पुलिस ने मौके से भारी मात्रा में तमंचा बनाने का सामान समेत एक आरोपी को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Mar 15, 2019, 7:27 PM IST

बिजनौर पुलिस ने अवैध तमंचे की फैक्ट्री का किया भंडाफोड़

बिजनौर: लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस अधीक्षक नेसभी थाना क्षेत्रों में चेकिंग अभियान के दिशा निर्देश दिए थे. इसीके तहत किरतपुर थाना क्षेत्र की पुलिस ने मंडावर रोड के पास बने एक खंडहर मकान में संचालित अवैध तमंचाबनाने की फैक्ट्री का भांडाफोड़ किया है. यहां से पुलिस ने भारी मात्रा में बने तमंचा और उसका सामानबरामद किया है. बताया जा रहा है कि इन अवैध तमंचों को लोकसभा चुनाव को प्रभावित करने के लिए अपराधियों को दिया जाना था.

बिजनौर पुलिस ने अवैध तमंचे की फैक्ट्री का किया भंडाफोड़



एसपी बिजनौर संजीव त्यागी ने बताया कि इस अवैध असला फैक्ट्री में काफी दिनों पहले अवैध तमंचाबनाने का कारोबार शुरू किया गया था. पकडे़ गए आरोपी नसीम ने बताया कि हम लोग काफी समय से अवैध तमंचाबनाकर बेचने का काम कर रहे थे. लोकसभा चुनाव में इन तमंचोंकी मांग बढ़ने के कारण हम काफी मात्रा में तमंचा बना रहे थे. इसमें वेल्डिंग कराने का काम हमारा साथी शाहिद बाहर से कराकर लाता था.

इस दौरान पुलिस ने फैक्ट्री से दो तमंचे 12 बोर, तमंचा 315 बोर, भारी मात्रा में जिंदा कारतूस और तमंचा बनाने का उपकरण बरामद किया है औरएक आरोपी को गिरफ्तार कियाहै

ABOUT THE AUTHOR

...view details