उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

धर्मपाल सिंह के संगठन महामंत्री बनने पर परिवार में खुशी का माहौल, घर आने का कर रहे इंतजार

बिजनौर जिले के रहने वाले धर्मपाल सिंह सैनी उत्तर प्रदेश सरकार में प्रदेश का संगठन महामंत्री बनाया गया है. ईटीवी भारत ने धर्मपाल सिंह सैनी के बड़े भाई खजान सिंह से उनके बारे में बातचीत की.

By

Published : Aug 10, 2022, 11:03 PM IST

etv bharat
धर्मपाल सिंह सैनी का परिवार

बिजनौरः जिले के नगीना तहसील के हूर नंगला गांव के रहने वाले धर्मपाल सिंह सैनी को बुधवार को उत्तर प्रदेश सरकार में प्रदेश का संगठन महामंत्री बनाया गया है. संगठन में महामंत्री बनने के बाद परिवार सहित क्षेत्र में खुशी की लहर दौड़ गई है. परिवार वालों का कहना है कि धर्मपाल सिंह सैनी ने यहां रहकर अपनी शिक्षा दीक्षा ग्रहण की. उन्होंने ग्रेजुएशन करने के बाद इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है. देहरादून में पढ़ाई करने के बाद वह बीजेपी के आरएसएस संगठन में शामिल हो गए और देश और प्रदेश की सेवा में लग गए. आज उन्हें बीजेपी ने उत्तर प्रदेश सरकार का संगठन महामंत्री बनाया है.

धर्मपाल सिंह सैनी के परिवार में चार भाई व दो बहनों में से एक बहन की मौत हो गई है. उनकी माताजी अभी जिंदा हैं. धर्मपाल सिंह सैनी भाइयों में तीसरे नंबर पर हैं. धर्मपाल सिंह सैनी के भाई खजान सिंह ने बताया कि मैं बड़ा भाई खजान सिंह, दूसरे नंबर पर आनंदपाल सिंह, तीसरे नंबर पर धर्मपाल सिंह और चौथे नंबर पर यशपाल सिंह हैं. माता भागवती ने बेटे के संगठन मंत्री बनने पर खुशी जाहिर की है. साथ ही परिवार के अन्य लोग भी संगठन महामंत्री बनने पर खुश हैं. वहीं, क्षेत्र वासियों में भी खुशी की लहर दौड़ गई है.

पढ़ेंः बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री बनाकर सुनील बंसल क्यों भेजे गए दिल्ली, जानिए RSS की प्लानिंग

बता दें, कि धर्मपाल सैनी के पिता जी रामस्वरूप का देहांत हो चुका है. वहीं, धर्मपाल सिंह सैनी आरएसएस में जाने के बाद देश सेवा में लगातार तत्पर रहे हैं और संगठन द्वारा समय-समय पर अपना योगदान देश सेवा में देते रहे. घरवालों का कहना है कि धर्मपाल सिंह सैनी लगभग 2 साल पहले घर आए थे. इधर उनका घर आना नहीं हुआ है. घर वालों ने यह भी उपेक्षा जताई है कि उनके संगठन महामंत्री बनने पर देश-प्रदेश में एक बार फिर से विकास की लहर दौड़ेगी और समाज का कल्याण होगा.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details