उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

महाशिवरात्रि: कांवड़ियों को करना होगा कोरोना गाइडलाइन का पालन

By

Published : Mar 6, 2021, 5:39 PM IST

महाशिवरात्रि का पर्व नजदीक आते ही सड़कों और मंदिरों पर शिव भक्तों का तांता लगना शुरू हो गया है. ऐसे में हरिद्वार कांवड़ ले जाने से पहले शिव भक्तों को कोरोना गाइडलाइन का पालन करना होगा. पुलिस प्रशासन ने शिव भक्तों को परेशानी न हो इसके लिए तैयारी कर ली है.

etv bharat
कांवड़ियों को कोरोना गाइडलाइन का पालन करना होगा.

बिजनौर:यूपी का बिजनौर एक मात्र ऐसा जिला है, जहां पर महा शिवरात्रि के मौके पर सबसे ज्यादा भक्त हरिद्वार से कावड़ लेकर नजीबाबाद और मंडावली हरिद्वार मार्ग से होकर गुजरते हैं. महा शिवरात्रि का पर्व नजदीक है. ऐसे में पुलिस भक्तों की सुरक्षा के लिए पूरी तरह मुस्तैद है. संपूर्ण जनपद को तीन सुपर जोन और 6 सर्व जोन को 22 सेक्टर में विभाजित किया गया है. इस दौरान कांवड़ियों को कोरोना गाइडलाइन का पालन करना होगा.

इसे भी पढ़ें-मासिक शिवरात्रि आज, इस तरह व्रत और पूजन करने से दूर होंगी समस्याएं

सुरक्षा को लेकर एसपी सिटी ने बनाया प्लान

एसपी सिटी डॉ. प्रवीन रंजन सिंह ने कहा कि 5 हाईवे और 2 सब हाईवे पर पुलिस ड्यूटी लगाई गई है. जगह-जगह सात अन्य कंट्रोल रूम स्थापित किए गए हैं. कांवड़ियों के लिए 17 अस्थायी चेक पोस्ट बनाए गए हैं. बिजनौर के मशहूर और ऐतिहासिक मोटा महादेव के मंदिर में भक्त रुककर आराम करते हैं और जलाभिषेक भी करते हैं. मंदिरों में शिव भक्त उमड़ने लगे हैं. इस बार सभी शिव भक्त कोविड-19 गाइड लाइन के तहत ही त्योहार मनाएंगे. हरिद्वार जाने से पहले सभी भक्तों को अपना कोरोना टेस्ट भी कराना जरूरी होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details