उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बिजनौर: कोरोना फाइट फेसबुक पेज बना जनता और पुलिस के बीच संवाद का माध्यम

कोरोना वायरस के बारे में लोगों को जागरूक करने और जनता की समस्याओं को जानने के लिए बिजनौर पुलिस फेसबुक पेज का सहारा ले रही है. बिजनौर पुलिस ने कोरोना फाइट फेसबुक पेज बनाया है. इसके माध्यम से वो जनता से संवाद कर रही है.

By

Published : Apr 13, 2020, 12:54 PM IST

bijnor
सोशल मीडिया टीम.

बिजनौर: कोरोना महामारी से बचने के लिए देश के प्रधानमंत्री व उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री जनता से घर में रहने की अपील कर रहे हैं. इस कड़ी में बिजनौर जिला प्रशासन लोगों को जागरूक करने के लिए कई तरीके अपना रहा है. बिजनौर पुलिस अधीक्षक संजीव त्यागी ने इस महामारी के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए फेसबुक का सहारा लिया है. उन्होंने फेसबुक पर पेज बनाया है. इसका नाम कोरोना फाइट पेज रखा गया है. इस पर पुलिस के आला अधिकारी लाइव चर्चा कर लोगों को जागरूक कर रहे हैं. जनता भी काफी संख्या में इससे जुड़ रही है.

फेसबुक पोस्ट.

6 लोगों की टीम कर रही लोगों को जागरुक

इस फेसबुक पेज को नियंत्रित करने के लिए एसपी संजीव त्यागी सहित कुल 6 लोगों की टीम है. इस फेसबुक पेज के माध्यम से जनपद की जनता को लगातार जागरूक करने का काम किया जा रहा है. इस टीम में अफजलगढ़ सीओ महेश कुमार को कोरना फाइटर टीम का नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है. इनकी निगरानी में पेज पर आने वाली सभी समस्याओं का जल्द निदान किया जा रहा है. इस पेज को लेकर नोडल अधिकारी महेश कुमार ने बताया कि जनपद के पुलिस अधीक्षक एसपी संजीव त्यागी की निगरानी में इस फेसबुक पेज का निर्माण जनता के हित के लिए किया गया है. इसके माध्यम से पुलिस भी जनता की समस्याओं को जान रही है.

पेज से जुड़ रही है जनता
अब तक इस फेसबुक पेज पर करीब 1074 फॉलोअर्स हैं और इस पेज को 11000 लाइक मिल चुके हैं. लगातार जनता के बीच इसकी लोकप्रियता बढ़ती जा रही है. इसके माध्यम से पुलिस अधिकारी रोज शाम को 7:00 से 7:30 के बीच में जनता से लाइव मुखातिब होते हैं और प्रशासन द्वारा लिए गए जनता हित के फैसलों को जनता के सामने रखते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details