उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बिजनौर में गुलदार के हमले से मासूम की मौत

उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में एक बच्चे की गुलदार के हमले से मौत हो गई. घर बाहर पानी पी रहे बच्चे पर अचानक गुलदार ने हमला कर दिया. जब तक बच्चे को सीएचसी पहुंचाया गया, तब तक बच्चे की मौत हो चुकी थी.

By

Published : Dec 30, 2020, 12:24 PM IST

मासूम की मौत
मासूम की मौत

बिजनौर: वन विभाग के कर्मचारियों की लापरवाही की वजह से 12 वर्षीय मासूम बच्चे को रिहाहशी इलाके में घुसकर गुलदार ने अपना निशाना बना लिया. गुलदार ने बच्चे पर हमला किया और उसे घसीटता हुआ ईंख के खेत में ले गया. ग्रामीणों की चीख पुकार सुनकर काफी देर बाद गुलदार भागा. लेकिन गुलदार के जाते-जाते मासूम ने दम तोड़ दिया था.

बढ़ापुर थाना क्षेत्र के भोगपुर इलाके का रहने वाला 12 वर्षीय विशाल अपने घर में नल से पानी पी रहा था. इसी दौरान घर में घुसकर गुलदार ने बालक पर हमला कर दिया. हमला करने के बाद गुलदार, बच्चे को खींचकर ईंख के खेत में ले गया. इस दौरान ग्रामीणों ने बालक को गुलदार से छुड़ाने के लिए काफी मशक्कत की, लेकिन वह विशाल को न बचा सके. आनन-फानन में घायल विशाल को सीएचसी ले जाया गया, जहां पर सरकारी चिकित्सक ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया.

मृतक के रिश्तेदार की माने तो पिछले काफी वक्त से गुलदार रिहायशी इलाके में दिखाई दे रहा था. इसकी शिकायत ग्रामीणों ने वन विभाग से की थी, लेकिन वन विभाग ने गुलदार को खदेड़ने और पकड़ने के कोई इंतजाम नहीं किए. यही वजह है कि आज मासूम बच्चे की गुलदार की चपेट में आने से मौत हो गई. फिलहाल वन विभाग की लापरवाही की वजह से पूरे गांव के लोग गुस्से में हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details