उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बिजनौर: लाखों के स्टाम्प लूट मामले का 10 घंटे में खुलासा, पीड़ित ने पुलिस को दिया 1 लाख का इनाम

यूपी के बिजनौर जिले में लाखों के स्टाम्प लूट मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते 2 बदमाशों को गिरफ्तार किया है. पुलिस की कार्यशैली से खुश होकर पीड़ित व्यापारी ने जिले के पुलिस को एक लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा कर दी.

By

Published : Jul 31, 2020, 4:50 PM IST

Updated : Jul 31, 2020, 4:57 PM IST

स्टाम्प लूट मामला
स्टाम्प लूट मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते 2 बदमाशों को गिरफ्तार किया है.

बिजनौर: दिनदहाडे़ हथियारों से लैस बाइक और कार सवार अज्ञात बदमाशों ने गुरुवार को थाना चांदपुर इलाके में एक स्टाम्प विक्रेता से 9 लाख के स्टाम्प और 50 हजार की नकदी लूटकर फरार हो गए. इस दौरान लूट का विरोध करने पर बदमाशों ने तमंचे की बट मारकर स्टाम्प विक्रेता को घायल कर दिया था. दिनदहाड़े हुई लूट की इस वारदात ने जिले के पुलिस महकमे में हड़कंप मचा दिया था. जिले के एसपी ने पुलिस अधिकारियों को आदेश दिया कि जल्द से जल्द अपराधियों को गिरफ्तार करें.

जानकारी देते एसपी.

दरअसल, चांदपुर के रहने वाले पवन कुमार मित्तल स्टाम्प बेचने का काम करते हैं. प्रतिदिन वह चांदपुर से जेपी नगर जिले के मंडी धनौरा स्थित तहसील में स्टाम्प बेचने जाते हैं. पवन कुमार मित्तल रोजाना की तरह अपने ड्राइवर के साथ कार से धनोरा जा रहे थे. इस दौरान दरबाड़ा के पास कार और बाइक सवार अज्ञात बदमाशों ने स्टाम्प वेंडर की कार को ओवरटेक करके रोक लिया और ड्राइवर की आंखों में मिर्च पाउडर डाल दिया. बदमाशों ने पवन कुमार मित्तल से थैला छिनने का प्रयास किया. इसका विरोध करने पर व्यापारी को गोली मारने की धमकी दे डाली और तमंचे की बट से हमला कर व्यापारी को घायल कर दिया और थैला लूट कर फरार हो गए. थैले के अंदर 9 लाख के स्टाम्प, 50 हजार की नकदी और अन्य जरूरी कागजात मौजूद थे.

लूट की वारदात पर व्यापारी ने शोर मचाना शुरू किया. इसे सुनकर मौके पर भारी भीड़ लग गई और घटना की जानकारी पुलिस को दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने पीड़ित की बात सुनी और बदमाशों की घेराबंदी शुरू कर दी. तत्काल मौके पर जिले के पुलिस कप्तान संजीव त्यागी, एसपी सिटी सहित कई थानों की पुलिस फोर्स पहुंच गई.

पुलिस कप्तान संजीव त्यागी ने सभी अफसरों को लूट की वारदात का खुलासा करने का मौखिक आदेश जारी किया. वहीं पुलिस ने मुखबिरों और सर्विलांस का जाल बिछाकर 10 घंटे के अंदर 2 बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया. वहीं इस लूट की योजना को रचने वाला कोई गैर नहीं, बल्कि स्टाम्प विक्रेता का मुंशी ही था.

लूट का इतनी जल्दी खुलासा होने से खुश पीड़ित व्यापारी पवन ने कहा कि मैंने कभी सोचा भी नहीं था कि इतनी जल्दी लूट का खुलासा हो जाएगा. पीड़ित ने बताया कि वह अचंभित है कि बिजनौर पुलिस इतनी जल्द लूट का खुलासा कर देगी. वहीं पीड़ित व्यापारी पुलिस की कार्यशैली से खुश होकर जिले के पुलिस को एक लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा कर दी है.

इसे भी पढ़ें-बिजनौर: प्लॉट की लालच में युवती ने की अपने पूर्व प्रेमी हत्या

Last Updated : Jul 31, 2020, 4:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details