उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बिजनौरः गंगा दशहरा मेला आज, सुरक्षा को लेकर पुलिस-प्रशासन सख्त

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर मंगलवार को गंगा दशहरा मेले का आयोजन किया जा रहा. इस आयोजन के मद्देनजर पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर रखे है.

By

Published : Nov 12, 2019, 8:42 AM IST

गंगा दशहरा मेले को लेकर पुलिस सख्त.

बिजनौरः दारानगर गंज में कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर हर साल गंगा दशहरा मेले का आयोजन किया जाता है. मेले को लेकर पुलिस-प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है. स्नान के दौरान किसी महिला से कोई छेड़छाड़ न हो इसके लिए भारी संख्या में महिला पुलिसकर्मियों को तैनात किया है. साथ ही गंगा स्नान में आए सभी लोगों के लिए पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं.

गंगा दशहरा मेले को लेकर पुलिस सख्त.

गंगा दशहरे मेले को लेकर पुलिस सतर्क
जिले में हर साल की तरह इस बार में गंगा दशहरा मेले का आयोजन किया जा रहा है. गंगा स्नान को लेकर एसपी लक्ष्मी निवास मिश्र ने बताया कि मंगलवार को होने वाले स्नान के दौरान गंगा मेले में तीसरी आंख सहित ड्रोन कैमरे से पूरे स्नान पर नजर रखी जाएगी.

साथ ही गंगा स्नान में किसी भी तरह की कोई भी लापरवाही न हो सके इसके लिए भारी संख्या में पुलिस फोर्स सहित पैरामिलिट्री फोर्स को भी लगाया गया है. वहीं महिलाओं की सुरक्षा के लिए सादी वर्दी में महिला पुलिसकर्मी स्नान के स्थानों पर नजर रखेंगी.

अगर कोई व्यक्ति अश्लील हरकत करता है तो पुलिस तुरंत उसे गिरफ्तार कर लेगी. साथ ही गंगा स्नान के दौरान किसी भी व्यक्ति की डूबने से मौत न हो इसके लिए फ्लड की तीन टीमों को लगाया गया है.

इसे भी पढ़ें-देव दीपावली: प्रशासन ने रद्द की गंगा पर मंच बनाने की परमिशन, आयोजकों बोले- नहीं करेंगे महाआरती

ABOUT THE AUTHOR

...view details