उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बोले आजम खान, पुलवामा के शहीदों को नहीं मिला है शहीद का दर्जा

बिजनौर में आए पूर्व कैबिनेट मंत्री और सपा नेता आजम खान ने पुलवामा हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों को लेकर कहा कि देश के सभी शीर्ष नेता इन जवानों को शहीद कह रहे हैं, लेकिन असल में इन जवानों को शहीद का दर्जा मिलता ही नही है.

By

Published : Feb 23, 2019, 9:52 PM IST

बिजनौर में मीडिया से बात करते सपा नेता आजम खान.

बिजनौर: जिले में आए पूर्व कैबिनेट मंत्री और सपा नेता आजम खान ने पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों को लेकर बड़ा बयान दिया है. आजम खान ने कहा कि देश के सभी शीर्ष नेता इन जवानों को शहीद कह रहे हैं, लेकिन असल में इन जवानों को शहीद का दर्जा मिलता ही नही है.

दरअसल समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता व पूर्व कैबनेट मंत्री आजम खां मशावरतीकाउंसिल की मीटिंग में शामिल होने बिजनौरके किरतपुर में आएथे. यहां मीडिया से बात करते हुए आजम खान ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा मेंसीआरपीएफ के काफिले पर हुएइस आतंकी हमले से पहले जवानों को एयरलिफ्ट से भेजा जा सकता था, लेकिन इसको लेकर सरकार ने कुछ नहीं सोचा. अब जब इसकी बात हो रही है तो सरकार भी जागी है और आनन-फानन में जवानों को अब एयरलिफ्ट कराने का फैसला भी कर लिया है.

बिजनौर में मीडिया से बात करते सपा नेता आजम खान.

वहीं आजम खान नेयह भी कहा किपैरामिलिट्री फोर्स के जवानों को शहीद कहना गलत है, क्योंकि शहीद का दर्जा सिर्फ सेना के जवानों को मिलता है.पैरामिलिट्री फोर्स चाहे वह बीएसएफ, सीआरपीएफ, एसएसबी, आईटीबीपी हों इन सब को शहीद का दर्जा नहीं दिया जाता है. आजम खान ने कहा कि पैरामिलिट्री फोर्स के जवानों को भी शहीद का दर्जा मिलना चाहिए, क्योंकि सेना जब युद्ध का समय आता है तब तैयार होती है, जबकिपैरामिलिट्री फोर्स के जवान हर समय ड्यूटी पर तैनात रहते हैं. वहीं महागठबंधन की बात करते हुए आजम खान नेकहा कि फांसीवादीताकतों को छोड़कर सारी पार्टियों को एक हो जाना चाहिए.यही संदेश हम देना चाहते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details