उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बिजनौर: नजीबाबाद-हरिद्वार मार्ग पर बना पुल क्षतिग्रस्त, आवागमन ठप

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में नजीबाबाद-हरिद्वार मार्ग पर पड़ने वाले लकडान नदी के पुल का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त होकर गिर गया. सुरक्षा के लिहाज से सभी वाहनों का आवागमन रोक दिया गया है. पुल की मरम्मत का कार्य शुरू कर दिया गया है.

By

Published : Jun 23, 2020, 9:45 PM IST

bijnor news
लकडान नदी के पुल का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त.

बिजनौर: लकडान नदी के पुल का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त होने के कारण नजीबाबाद-हरिद्वार मार्ग को बंद कर दिया गया है. पुल क्षतिग्रस्त होने से इस पुल से गुजरने वाले सभी बड़े वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई. पुल का एक हिस्सा टूटने पर पी डब्ल्यू डी विभाग के कर्मचारियों ने मौके पर पहुंचकर निरीक्षण कर मरम्मत का कार्य शुरू कर दिया.

क्षतिग्रस्त पुल की मरम्मत का कार्य शुरू

मंडावली थाना क्षेत्र के एनएच-74 नजीबाबाद-हरिद्वार रोड पर लकडान नदी के ऊपर बने पुल का एक हिस्सा टूट कर नीचे गिर गया. लिहाजा वाहनों के आवागमन को प्रशासन ने बंद कर दिया है. स्थानीय लोगों के अनुसार पुल से अवैध खनन के ट्रक काफी समय से गुजर रहे थे. ट्रक ओवरलोड होने के कारण पुल क्षतिग्रस्त हुआ है. इस लकडान पुल से लाखों की संख्या में लोग नजीबाबाद से हरिद्वार और हरिद्वार से नजीबाबाद आते जाते थे. यह पुल काफी पुराना बताया जा रहा है. बहरहाल पीडब्ल्यूडी विभाग ने पुल के क्षतिग्रस्त हिस्से की मरम्मत का काम शुरू कर दिया है.

डीएम रमाकांत पांडेय ने फोन पर जानकारी दी कि क्षतिग्रस्त पुल पर सुरक्षा की दृष्टि से सभी वाहनों का आवागमन ठप कर दिया गया है. पी डब्ल्यू डी विभाग जल्द ही पुल की मरम्मत कर इसे चालू कर देगा. आने-जाने में यात्रियों को दिक्कत न हो, इसके लिए रूट डायवर्जन कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details