उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बिजनौर: एक और कोरोना संक्रमित की मौत, 12 नए मिले मरीज

By

Published : Jul 11, 2020, 12:28 PM IST

उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में शुक्रवार को कोरोना पीड़ित एक और व्यक्ति की मौत हो गई. साथ ही 12 नए लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई. जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर अब 401 हो चुकी है.

कोरोना के 12 नए मिले मरीज.
कोरोना के 12 नए मिले मरीज.

बिजनौर: जिले में शुक्रवार की देर रात कोरोना के चलते एक और मरीज की मौत हो गई. वहीं 12 नए लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है. स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना प्रभावित इलाकों के 250 मीटर को सील करके सैनिटाइजेशन का कार्य करवाया है.

चल रहा सघन चेकिंग अभियान
प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना मरीजों की संख्या को देखते हुए प्रदेश सरकार ने 11 जुलाई से 13 जुलाई सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन की घोषणा की है. लॉकडाउन के तहत जनपद बिजनौर के पुलिस अधिकारियों ने सभी चौराहे पर सुबह से ही चेकिंग अभियान चला रखा है. अभियान में घर से बेवजह बाहर निकलने वालों का चालान किया जा रहा है. साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने व मास्क न पहनने वालों पर भी पुलिस कार्रवाई कर रही है.

एक्टिव मरीजों की संख्या 105
इसी बीच जिले में बीती रात मुरादाबाद के नूरपुर क्षेत्र स्थित गांव हसुपुरा निवासी एक व्यक्ति की कोरोना से मौत हो गई है. बताया जा रहै है कि मरीज पहले से ही शुगर से पीड़ित था. इसके अलावा अलग-अलग क्षेत्रों में 12 नए लोग कोरोना संक्रमण के शिकार हुए हैं. स्वास्थ्य विभाग ने मरीजों से प्रभावित इलाके को सील कराके सैनिटाइजेशन कराया है.

सीएमओ विजय कुमार यादव ने फोन पर बताया कि जनपद में अब तक कुल कोरोना मरीजों की संख्या 401 हो गई है. इनमें से 8 मरीजों की मौत हो गई है, जबकि 288 कोरोना संक्रिमत मरीज ठीक होकर अपने घर लौट गए हैं. इस समय कोरोना मरीजों की एक्टिव संख्या 105 है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details