उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बस्ती: बिना बारात के दुल्हन को लेने पहुंचा दूल्हा, पुलिस की मौजूदगी में हुई शादी

By

Published : May 6, 2020, 6:36 PM IST

उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में बिना बारात के पहुंचे दूल्हे की शादी पुलिसवालों ने अपनी मौजूदगी में कराई. दूल्हे की ओर से केवल उसका पिता ही आया हुआ था. वहीं शादी के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन किया गया.

marriage during lockdown in basti
बस्ती के रुधौली थाना क्षेत्र में पुलिस की मौजूदगी में हुई शादी.

बस्ती: देश में लॉकडाउन लागू है. लोग अपने घरों में रहने के लिए बाध्य हैं. वैश्विक महामारी कोरोना के कहर को देखते हुए लोगों को शादी तक कैंसिल करनी पड़ रही है. वहीं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराते हुए बस्ती जिले के रुधौली थाना के प्रभारी निरीक्षक सुरेंद्र कुमार यादव ने एक शादी अपनी मौजूदगी में कराई.

पुलिस की मौजूदगी में हुई शादी.

जनपद के परशुरामपुर थाना क्षेत्र के रहने वाले दुर्गेश की शादी जिले के ही रुधौली थाना क्षेत्र के रहने वाले नंदलाल की बेटी से तय हो चुकी थी. इसलिए दूल्हा दुर्गेश अपने पिता के साथ दुल्हन के घर शादी करने पहुंच गया. इसकी सूचना पर मौके पर पहुंचे प्रभारी निरीक्षक सुरेंद्र कुमार यादव ने देखा कि दूल्हा और दुल्हन की तरफ से कोई रिश्तेदार नहीं आए हैं तो उन्होंने अपनी मौजदूगी में ही शादी करवाई.

बस्ती: डिलीवरी के दौरान हुई नवजात की मौत, अस्पताल ने शव के बदले मांगे 300 रुपये

दूल्हा दुर्गेश और दुल्हन के पिता नंदलाल ने बताया कि सोशल डिस्टेंसिंग को देखते हुए अपने किसी रिश्तेदार को शादी में नहीं बुलाया. बेहद सादगी से सामाजिक दूरी का पालन करते हुए यह शादी संपन्न हुई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details