उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बस्ती: जल शक्ति मंत्री ने निर्माणाधीन लोलपुर-विक्रमजोत तटबंध का किया निरीक्षण

उत्तर प्रदेश सरकार के जल शक्ति मंत्री डॉ. महेन्द्र सिंह गुरुवार को बस्ती जिला पहुंचे और निर्माणाधीन लोलपुर-विक्रमजोत तटबंध का जायजा लिया. इस दौराल तटबंध निर्माण में आ रही समस्याओं को निस्तारण के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया.

By

Published : Jun 26, 2020, 10:42 AM IST

जल शक्ति मंत्री डॉ. महेन्द्र सिंह ने तटबंध का किया निरीक्षण.
जल शक्ति मंत्री डॉ. महेन्द्र सिंह ने तटबंध का किया निरीक्षण.

बस्ती:प्रदेश के जल शक्ति मंत्री डॉ. महेन्द्र सिंह ने गुरुवार को निर्माणाधीन लोलपुर-विक्रमजोत तटबंध का निरीक्षण किया. इस दौरान जल शक्ति मंत्री ने तटबंध जल्द पूरा कराने और बांध पर पहुंचने के लिये रास्ते का तत्काल निर्माण कराने के लिए जिलाधिकारी को निर्देश दिए.

तटबंधों का लिया जायजा
गुरुवार को जल शक्ति मंत्री डॉ. महेन्द्र सिंह ने क्षेत्रीय विधायक अजय सिंह व बाढ़ खण्ड के अधिकारियों के साथ निर्माणाधीन लोलपुर विक्रमजोत तटबंध पहुंचकर कार्यों की जानकारी ली. क्षेत्रीय विधायक अजय सिंह ने तटबंध विहीन गांव कल्याणपुर व भरथापुर के निवासियों की पीड़ा मंत्री से बताते हुए विस्थापन का मुद्दा उठाया.

मंत्री ने दिया आश्वासन
साथ ही बाढ़ से बचाने के लिए व बचे हुए तटबंध निर्माण के लिए मांग की, जिस पर मंत्री ने आश्वासन देते हुए मौजूद अधिकारियों को तटबंध के निर्माण में आ रही समस्याओं के निस्तारण के लिए लोगों से बात करने के लिए निर्देशित किया. वहीं बाढ़ ग्रस्त गांव के सैकड़ों लोगों ने गांव बचाने के लिए पुराने ठोकरों की मजबूती के साथ पक्के तटबंध की मांग की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details