उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बस्ती में CM Yogi बोले, डबल इंजन के साथ लगना चाहिए ट्रिपल इंजन

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बस्ती में निकाय चुनाव को लेकर कहा कि डबल इंजन के साथ ट्रिपल इंजन भी लगाना होगा. जिससे गरीबों को बुनियादी सुविधाएं मिल सकें.

बस्ती
बस्ती

By

Published : May 4, 2023, 4:03 PM IST

Updated : May 4, 2023, 4:11 PM IST

बस्ती: यूपी निकाय चुनाव 2023 के प्रचार-प्रसार के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ गुरुवार को बस्ती पहुंचे. यहां निकाय चुनाव पर सीएम ने कहा कि अगर विकास का लाभ लेना चाहते हैं तो डबल इंजन के साथ ट्रिपल इंजन भी लगाना होगा. जिससे एक-एक गरीब को बुनियादी सुविधाएं मिल सकें. यही अपील करने बस्ती की जनता के बीच आया हूं.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, बस्ती प्रभु श्रीराम के जन्म के लिए पुत्रेष्ठ यज्ञ की भूमि है. बस्ती जनपद न केवल पौराणिक दृष्टि से बल्कि ऐतिहासिक दृष्टि से भी इसका योगदान अविस्मरणीय है. साहित्यकारों की एक लंबी फेहरिस्त बस्ती से है. पिछली सरकारों की उपेक्षा का दंश भी बस्ती जनपद ने झेला है. एक साहित्यकार को यह भी कहना पड़ा था कि, "बस्ती को बस्ती कहूं तो काको कहूं उजाड़", आज बस्ती इस मुहावरे से ऊपर उठ कर एक नए ओज और तेज के साथ डबल इंजन की सरकार में डबल स्पीड से विकास कर रही है.

सीएम ने कहा कि, प्रधानमंत्री के विजन को लेकर पिछले 6 साल से उत्तर प्रदेश सरकार काम कर रही है. 2017 से पहले नगरों में कूड़े के ढेर हुआ करते थे. शोहदों का आतंक हुआ करता था. व्यापारियों को रंगदारी देने के लिए मजबूर होना पड़ता था. नगरों में जल जमाव की समस्या रहती थी. पहले युवाओं के हाथों में तमंचे पकड़ाए जाते थे. आज भाजपा सरकार ने युवाओं के हाथों में टैबलेट पकड़ाने का काम किया है.

सीएम ने कहा कि, 2 करोड़ युवाओं को सरकार टैबलेट उपलब्ध करा रही है. अब तक 20 लाख युवाओं को टैबलेट मिल चुका है. सरकार 3600 करोड़ की व्यवस्था कर रही है. इस वर्ष टैबलेट के लिए सरकार 3600 करोड़ रुपए देगी. जिससे लाखों युवाओं को टैबलेट मिलेंगे. जिससे युवा टेक्नोलॉजी से जुड़ सकेंगे. युवाओं को उचित ट्रेनिंग दी जाएगी.

यूपी में लाखों करोड़ों का निवेश हो रहा है. इस निवेश में युवाओं के लिए नौकरी की संभावनाओं को आगे बढ़ाया जा सकेगा. पिछले 6 सालों से उतर प्रदेश में शोहदों का आतंक नहीं है. आज हमारे शहर स्मार्ट सिटी हो रहे हैं. यह परिवर्तन डबल इंजन सरकार का ही करिश्मा है. डबल इंजन सरकार के साथ ट्रिपल इंजन का भी विकास का लगना चाहिए. जिससे एक-एक गरीब को बुनियादी सुविधाएं मिल सकें.

सीएम ने कहा कि, विकास के लिए पैसों की कमी नहीं है. उस पैसे का सही रूप से उपयोग हो. इसके लिए आज भारतीय जनता पार्टी आप के पास आई है. पैसों का सही प्रयोग डबल इंजन की भाजपा सरकार कर पाएगी. जल जमाव से मुक्ति के साथ सड़कें चौड़ी होनी चाहिए. हर घर को नल योजना से जुड़ना चाहिए. ट्रैफिक जाम की समस्या का समाधान होना चाहिए. जन्म, मृत्यु प्रमाणपत्र के साथ ही आय, निवास प्रमाण पत्र भी ऑनलाइन मिलना चाहिए. बीजेपी की डबल इंजन सरकार के साथ एक ट्रिपल इंजन भी विकास का जुड़ना चाहिए. बुनियादी सुविधाओं का लाभ प्राप्त करने के लिए बस्ती की जनता से अपील करने आया हूं.

यह भी पढ़ें- UP Municipal Election Voting : सीएम योगी ने गोरखपुर में किया मतदान, डिप्टी सीएम बोले- विकास का मतलब भाजपा और गुंडई का मतलब सपा

Last Updated : May 4, 2023, 4:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details