उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कीचड़ समाप्त होने से भाजपा को हो रही उलझन: पूर्व मंत्री पवन पाण्डेय

यूपी के बस्ती जिला कारागार में बंद पूर्व सपा मंत्री रामकरन आर्य से मुलाकात करने के लिए सपा का डेलिगेशन जेल पहुंचा. इस दौरान सपा के पूर्व मंत्री पवन पाण्डेय ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि अब कीचड़ समाप्त हो रहा है तो भाजपा को उलझन हो रही है.

By

Published : Jan 10, 2020, 7:59 PM IST

etv bharat
सपा का डेलिगेशन बस्ती जिला जेल पहुंचा.

बस्ती:जनपद के जिला कारागार में बंद पूर्व मंत्री रामकरन आर्य से मुलाकात करने सपा का डेलिगेशन पहुंचा. मुलाकात के बाद एमएलसी संतोष यादव ने योगी सरकार और जेल प्रशासन पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जेल प्रशासन जान बूझकर मैन्युअल के हिसाब से सुविधा नहीं दी जा रही है और न ही इलाज कराया जा रहा है. दरअसल सपा सरकार में मंत्री रहे रामकरन आर्य हत्या के मामले में जिला कारागार में बंद हैं.

सपा का डेलिगेशन बस्ती जिला जेल पहुंचा.

योगी सरकार पर लगाया भेदभाव का आरोप
मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए एमएलसी संतोष यादव 'सनी' ने योगी सरकार पर भेदभाव का आरोप लगाया. एमएलसी संतोष यादव ने आरोप लगाते हुए कहा कि मुलाकात की सूचना पहले ही जेल प्रशासन और डीएम को दे दी गई थी. इसके बावजूद जेल पहुंचने के काफी देर बाद मुलाकात कराई गई. इतना ही नहीं जेल में मैनुअल के हिसाब से जो सुविधाएं मिलनी चाहिए, वह नहीं दी जा रही हैं.

सपा ने किया था पैरोल में बदलाव
एमएलसी संतोष यादव ने बताया कि पूर्व मंत्री राम करन आर्य किडनी की बीमारी से भी पीड़ित हैं, लेकिन उनका इलाज जेल में तैनात डॉक्टर से ही कराया जा रहा है. उन्होंने कहा कि पूर्व मंत्री का इलाज स्पेशलिस्ट डॉक्टर से कराने की जरूरत है. वहीं पैरोल को लेकर एमएलसी ने कहा कि योगी सरकार जान बूझकर पैरोल देने में रुकावट पैदा कर रही है. उन्होंने कहा कि सपा की सरकार में हमने कैदियों के लिए पैरोल के नियम में बदलाव किए थे. इसमें अगर किसी कैदी के परिवार में मां या पिता की मौत हो जाती है तो उसे पैरोल मिले, लेकिन इस सरकार में ऐसा नहीं हो रहा है.

इसे भी पढ़ें- औरैया: बेसहारा नाबालिग बच्चों को मिलेगा सहारा, अधिकारी ने मदद के लिए बढ़ाए हाथ

कीचड़ हो रहा है समाप्त
वहीं डेलीगेशन में शामिल पूर्व सपा मंत्री पवन पांडेय ने भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि मोदी, योगी का पहले इतिहास आप जान लीजिए. विकास के मामले में जनता इनको नकार चुकी है. जब-जब चुनाव आता है तो ये मंदिर-मस्जिद, हिंदू-मुसलमान याद आने लगते हैं. राम मंदिर का फैसला आ गया, इसमें भी इनका कोई रोल नहीं है बल्कि यह सर्वोच्च न्यायालय का फैसला है. इन्होंने राम के साथ भी धोखा किया, राम के नाम पर वोट लिया और राम के नाम पर राजनीति की. आपने राजस्थान, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश देखा कमल मुक्त भारत की शुरूआत बहुत तेजी से हो चुकी है. पूर्व सपा मंत्री पवन पांडेय ने बीजेपी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि अब कीचड़ समाप्त हो रहा है तो इनको उलझन हो रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details