उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

माइक से अजान लगाने को लेकर हुआ बवाल, गांव में पुलिस फोर्स तैनात

By

Published : Oct 17, 2021, 7:33 PM IST

यूपी के बस्ती जिले में माइक से अजान लगाने पर एक व्यक्ति ने इमाम सहित तीन लोगों से मारपीट कर घायल कर दिया. वारदात के बाद गांव में तनाव का माहौल देखते हुए पुलिस फोर्स तैनात किया गया है.

बस्ती के गांव में अजान को लेकर हुआ बवाल.
बस्ती के गांव में अजान को लेकर हुआ बवाल.

बस्तीःजिले के एक गांव में मस्जिद में लगी माइक (Speaker) को लेकर शनिवार को बवाल हो गया. कलवारी थाना क्षेत्र के थन्हवा मुडियारी गांव में मस्जिद के मीनार में लगे माइक से अजान देने को लेकर गांव के ही मधुबन उर्फ पिंटू सिंह ने इमाम सहित तीन लोगों को पीट दिया. सूचना पर पहुंचे क्षेत्राधिकारी कलवारी व थानाध्यक्ष कलवारी ने जांच पड़ताल की. साथ ही पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया. फिलहाल गांव में तनाव को देखते हुए पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

बस्ती के गांव में अजान को लेकर हुआ बवाल.

बता दें कि कलवारा थाना क्षेत्र के थन्हवा मुंडियारी गांव में रविवार को मधुबन उर्फ पिंटू सिंह ने ईमाम तौफीक अहमद को यह कहते हुए पीट दिया कि अज़ान माइक से नहीं होगा. बीच बचाव में आएं रूबीना 922), रुखसार (28), नसीर (60) जलील को मारकर घायल कर दिया. ग्राम प्रधान शैलेंद्र यादव की सूचना पर कलवारी थानाध्यक्ष अरविंद कुमार शाही मय फोर्स घटनास्थल पहुंचे और आसपास के लोगों से घटना के बारे में पूछताछ की.

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि मधुबन उर्फ पिंटू सिंह मनबढ़ किस्म का आदमी है. आए दिन मुस्लिम बस्ती में आकर तरह-तरह की गाली-गलौज देकर मारने की धमकी देता है. पुलिस ने मामले को शांत कराकर घायलों को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बनहरा ले गए.

इसे भी पढ़ें-ललितपुर का हाई प्रोफाइल गैंगरेप मामले में BSP उपाध्यक्ष सहित चार आरोपी गिरफ्तार, 17 अभी भी फरार

सूचना पर क्षेत्राधिकारी कलवारी आलोक प्रसाद भी घटनास्थल पर पहुंचे और दोनों पक्षों के लोगो से बारीकी से पूछताछ किया. दोनों पक्षों में तनाव को देखते हुए पुलिस बल को गांव में तैनात कर दिया गया है. थानाध्यक्ष कलवारी अरविंद कुमार शाही ने बताया कि पिंटू सिंह मानसिक रूप से विक्षिप्त है. दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया गया है.आरोपी को पकड़ लिया गया है. इस संबंध में अभी कोई तहरीर नहीं मिली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details