उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बस्ती: इस गांव में बन रहा माधवपुर गांव का पंचायत भवन

यूपी के बस्ती में एक गांव के पंचायत भवन का निर्माण दूसरे गांव में कराने का मामला सामने आया है. ग्रामीणों ने इसकी शिकायत कई बार अधिकारियों से की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई.

By

Published : Oct 26, 2020, 5:50 PM IST

ग्रामीणों ने प्रधान पर पंचायत भवन दूसरे गांव में बनवाने का लगाया आरोप
ग्रामीणों ने प्रधान पर पंचायत भवन दूसरे गांव में बनवाने का लगाया आरोप

बस्ती:जिले में गलत तरीके से पंचायत भवन बनवाने का मामला सामने आया है. आरोप है कि प्रधान गांव का पंचायत भवन दूसरे गांव में अवैध तरीके से बनवा रहा है. इसकी शिकायत ग्रामीणों ने आला अफसरों से कई बार की, लेकिन कार्रवाई के नाम पर फाइल अटका दी गई.

जानकारी देते बीडीओ.

दरअसल, कुदरहा ब्लॉक के माधवपुर गांव में सरकार ने 15 लाख की लागत से ग्रामवासियों के लिए पंचायत भवन पास किया, लेकिन माधवपुर का पंचायत भवन पास के दूसरे गांव में बनवाया जा रहा है. आरोप है कि प्रशासन की आंखों में धूल झोंककर पंचायत भवन दैजी ग्राम सभा के रोवा गोवा गांव में बनाया जा रहा है. योगी सरकार ने पंचायत भवन पास किया माधवपुर गांव में और भवन का निर्माण गलत तरीके से दैजी गांव में हो रहा है.

शिकायतकर्ता रंजय पाल ने डीएम, एसडीएम, सीडीओ, डीपीआरओ, प्रमुख सचिव और कमिश्नर से भी शिकायत की, लेकिन रिपोर्ट लगने के बाद भी अधिकारी एक्शन में नहीं आ रहे और फाइल को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया है. धड़ल्ले से सरकारी बजट के बंदरबांट की साजिश की जा रही है.

शिकायतकर्ता का कहना है कि जिस जमीन पर पंचायत भवन का निर्माण किया जा रहा है, वह प्राइमरी स्कूल की जमीन है, लेकिन बेसिक शिक्षा अधिकारी की रिपोर्ट के बाद भी अफसर चुप्पी साधे हुए हैं. लेखपाल, कानूनगो, तहसीलदार, एसडीएम सहित कई जांच टीम ने इस प्रकरण की जांच की है. इसके बावजूद कार्रवाई करने में आनाकानी की जा रही है.

बहरहाल इस पूरे मामले को लेकर ब्लॉक के बीडीओ संजय नायक ने कहा कि उन्हें इस मामले की जानकारी नहीं है. अगर इस तरह का कोई मामला है तो जांच कराकर जो भी दोषी होगा, उस पर कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details