उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बस्ती: एक साल पहले चाचा ने पीटा था, भतीजों ने अब कर दी हत्या

By

Published : Nov 5, 2019, 9:10 AM IST

यूपी के बस्ती में बीते 29 अक्टूबर को हुई एक बुजुर्ग की हत्या का खुलासा पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा ने किया. खुलासा करते हुए उन्होंने बताया कि मृतक बबुन्ने सिंह की हत्या उनके ही भतीजों ने की थी. फिलहाल दोनों भतीजों और मृतक के भाई को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया है.

हत्या का खुलासा पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा ने किया.

बस्ती:जिले में बीते 29 अक्टूबर को भूमि विवाद को लेकर हुई हत्या का खुलासा पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा ने पत्रकारों के समक्ष किया. खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा ने बताया कि भूमि विवाद को को लेकर आए दिन के झगड़े से आक्रोशित होकर दो सगे भाइयों ने अपने चाचा की हत्या कर दी थी. पूछताछ के दौरान आरोपी अजय ने बताया एक साल पूर्व मेरे पिता को बबुन्ने सिंह और उनके लड़कों ने मारा था. इसमें पिता हरीराम के पैर की हड्डी टूट गई थी. तभी से बदला लेने का प्लान बनाने लगे. फिलहाल आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. उनके कब्जे से हत्या में प्रयुक्त चाकू भी बरामद कर लिया गया है.

हत्या का खुलासा पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा ने किया.

भतीजों ने की चाचा की हत्या

  • मामला दुबौलिया क्षेत्र के आराजीडूही धरमूपुर मुस्तहकम गांव का है, जहां भतीजों ले अपने चाचा की हत्या कर दी थी.
  • पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा ने सोमवार को पत्रकार वार्ता कर इस मामले का खुलासा किया.
  • उन्होंने बताया कि भूमि विवाद के चलते दो सगे भाइयों ने अपने चाचा की हत्या की थी.
  • दुबौलिया के आराजीडूही धरमूपुर मुस्तहकम गांव निवासी मृतक बबुन्ने सिंह के भाई हरीराम सिंह, भतीजे अजय सिंह और पंकज सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है.
  • आरोपियों के कब्जे से गला रेतने में प्रयुक्त चाकू भी बरामद कर लिया गया है.


दरअसल गत 29 अक्टूबर को बबुन्ने सिंह किसी काम से दुबौलिया कस्बे में गए थे. इसकी जानकारी होने के बाद घर में रखा रामपुरी चाकू लेकर दोनों आरोपी रास्ते में बैठकर बबुन्ने के आने का इंतजार करने लगे. उनके पहुंचते ही उन लोगों ने पहले सीने में चाकू घोंप दिया और फिर चेहरे पर कई वार किए. जिससे घटनास्थल पर ही बबुन्ने की मौत हो गई. जिसके बाद चाकू को धान के खेत में फेंक दिया गया. जब दोनों आरोपियों ने पिता हरीराम को घटना की जानकारी दी तो उसने दोनों बेटों के छिपने में मदद की थी. एसपी हेमराज ने बताया की सुबह आराजीडूही धरमूपुर स्थित सरकारी नल के करीब से तीनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.



ABOUT THE AUTHOR

...view details