उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बस्ती: पुलिस ने बरामद किए बंगाल भेजे जा रहे 29 गोवंश, 2 तस्कर गिरफ्तार

बस्ती में पुलिस ने दो गोवंश तस्करों को गिरफ्तार किया है. ये तस्कर 29 गोवंशीय से भरे कंटेनर को बिहार के रास्ते पश्चिम बंगाल ले जाने का प्रयास कर रहे थे.

By

Published : Mar 16, 2019, 10:58 PM IST

जानकारी देते एसपी पंकज कुमार.

बस्ती : गोवंश तस्करी को रोकने के योगी सरकार के फरमान के बादपुलिस मुस्तैद है. पुरानी बस्ती पुलिस ने हाइवे पर पॉलिटेक्निक चौराहे के पास एक कंटेनर को पकड़ा और 29 गोवंशीय पशुओं को बरामद किया है. इसके साथ ही पुलिस नेदो पशु तस्करों को गिरफ्तार भी किया है.

जानकारी देते एसपी पंकज कुमार.

पुरानी बस्ती के थानाध्यक्ष सर्वेश राय को सूचना मिली कि गोवंशीय पशुओं से लदा एक कंटेनर हाइवे से गुजरने वाला है. एसओ ने पुलिस टीम के साथ पॉलिटेक्निक चौराहे पर सुबह 10:25 बजे जब कंटेनर को रोकने का प्रयास किया, तो चालक ने भागने की कोशिश की. पुलिसकर्मियों ने सतर्कता दिखाते हुए दो तस्करों को पकड़ लिया. पूछताछ में गिरफ्तार तस्करों ने बताया कि बरामद पशुओं को रामपुर और मुरादाबाद से बिहार के रास्ते पश्चिम बंगाल ले जाया जा रहा था.


एसपी पंकज कुमार ने बताया कि इस मामले में धोखाधड़ी, कूट रचना, जानलेवा हमला, गोवध निवारण, पशु क्रूरता अधिनियम की धारा में मुकदमा पंजीकृत किया गया है.पुलिस टीम को बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि 29 गोवंशों को बरामद किया गया है, जिन्हें कान्हा उपवन भेज दिया गया है. वहीं दो तस्करों को जेल भेज दिया गया है. एसपी ने कहा कि इन गोवंशो को रामपुर और मुरादाबाद से लाया गया था, जिन्हें तस्कर बिहार के रास्ते पश्चिम बंगाल ले जाने की फिराक में थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details