उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आखिरकार 70 साल बाद कम हो गई 70 किमी की दूरी, विधायक का प्रयास सफल

By

Published : Feb 12, 2021, 1:29 PM IST

बस्ती के हरैया तहसील में 70 वर्ष से चल रही पुल निर्माण की मांग पूरी होने जा रही है. इस पुल के बनने से लगभग 70 किलोमीटर की दूरी कम हो जाएगी.

घाघरा नदी पर पीपा पुल का निर्माण शुरू.
घाघरा नदी पर पीपा पुल का निर्माण शुरू.

बस्ती :जिले में 70 वर्ष से चल रही पुल निर्माण की मांग को क्षेत्रीय विधायक अजय सिंह के प्रयास से पूरा कर लिया गया है. तीन जिलों को जोड़ने वाले घाघरा नदी पर पीपा पुल का निर्माण कार्य शुरू हो चुका है, इस पुल के निर्माण से 70 किलोमीटर कम हो जाएगी. साथ ही अब इस पुल के बन जाने से 50 हजार से अधिक लोगों के विकास में नई गति मिलेगी. वहीं अब इस पुल निर्माण से लोगों में खुशी का माहौल है.

घाघरा नदी पर पीपा पुल का निर्माण शुरू.

जिला मुख्यालय से करीब 40 किलोमीटर दूर हरैया तहसील के मांझाकला गांव के पास सरयू नदी पर बन रहे निर्माणाधीन पीपे के पुल से बस्ती के लोगों को फैजाबाद और अम्बेडकरनगर जाने के लिए की लगभग 70 किलोमीटर दूरी कम होने जा रही हैं. नदी पर पीपे का पुल लगभग 10-15 दिनों में बनकर तैयार हो जाएगा. इसके बनने से यहां के स्थानीय लोगों में काफी खुशी है क्योंकि अब तक इन्हें कई घंटों तक नाव का इंतजार करके सफर करना पड़ता था. इस पुल के बनने से दोनों जिलों के सीमावर्ती सैकड़ों गांव के लोगों के आवागमन का रास्ता साफ होगा.

वहीं हरैया विधायक अजय सिंह ने बताया कि यह पुल निर्माण क्षेत्र की जनता के लिए वरदान साबित होगा. उन्होंने कहा कि इससे विकास को गति मिलेगी. साथ ही लोगों के आवागमन की समस्याएं भी दूर होंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details