उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

ऑनलाइन मनाया गया बस्ती जिले का '155वां' स्थापना दिवस

6 मई बुधवार को बस्ती जिले का 155 वां स्थापना दिवस मनाया गया. लॉकडाउन के चलते यह कार्यक्रम ऑनलाइन रखा गया. कार्यक्रम में जिले से जुड़े तमाम लोगों ने हिस्सा लिया.

By

Published : May 7, 2020, 7:33 AM IST

basti district administration.
बच्चों ने कार्यक्रम में लिया हिस्सा.

बस्ती:6 मई 1865 में बस्ती को जिला मुख्यालय के रूप में मान्यता मिली थी. इस बार बस्ती का 155वां स्थापना दिवस मनाया गया. समाजसेवी राणा दिनेश प्रताप सिंह ने हर बार की तरह इस बार भी 'हैप्पी बर्थडे बस्ती' नाम से कार्यक्रम आयोजित किया. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए संबंंधित लोगों ने ऑनलाइन कार्यक्रम में हिस्सा लिया.

ऑनलाइन माध्यम से पूरा हुआ कार्यक्रम
कार्यक्रम संयोजक राणा दिनेश प्रताप सिंह ने कहा कि लॉकडाउन की वजह से इस बार बस्ती स्थापना दिवस बड़े स्तर पर नहीं मनाया जा रहा. ऑनलाइन कार्यक्रम आयोजित कर पूरे विश्व से बस्ती के लोगों को जोड़ने की कोशिश की गई. भारत के अलावा अमेरिका, कुवैत जैसे तमाम देशों से लोग वीडियो कॉल के माध्यम से जुड़े और कार्यक्रम में हिस्सा लिया.

जिले को विकसित बनाने का संकल्प
सभी ने बस्ती स्थापना दिवस के अवसर पर जिले को और स्वस्थ, समृद्ध और विकसित बनाने का संकल्प लिया. राणा दिनेश सिंह ने इस दौरान बस्ती के नक्शे की आरती उतार कर पूजन भी किया. संक्रमण के खतरे को देखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखकर ऑनलाइन कवि सम्मेलन और सुर ताल संग्राम का आयोजन किया गया. इस दौरान दिल्ली से बस्ती की ही पांच वर्षीय बच्ची अमिष्ठा सिंह ने मंत्रोच्चार कर समारोह का शुभारंभ किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details