उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बस्ती: डीएम ने पूर्ति विभाग के कसे पेंच, जिले में शांति व्यवस्था कायम

अयोध्या भूमि विवाद के संबंध में सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद बस्ती में शांति व्यवस्था बनी हुई है. हालांकि प्रशासन अभी भी पूरी तरह मुस्तैद है. डीएम आशुतोष निरंजन और एसपी हेमराज मीणा ने लोगों से मिलकर बातचीत की.

By

Published : Nov 10, 2019, 8:55 AM IST

गश्त पर अधिकारी

बस्तीः अयोध्या भूमि विवाद मामले में सर्वोच्च न्यायालय के फैसले के बाद जिले में शांति व्यवस्था पूर्णरूप से कायम है. आम जनमानस को किसी भी प्रकार की अव्यवस्था का सामना न करना पड़े, इसके लिए डीएम ने आपूर्ति विभाग को निर्देश दिए हैं. डीएम ने कहा, जो लोग अनाधिकृत रूप से भंडारण करेंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने कहा कि जनपद के सभी सब्जी, खाद्यान एवं किराना के थोक विक्रेताओं को निर्देशित किया गया है, कि 12 नवम्बर तक आवश्यक वस्तु यानि गेहं, चावल, आलू, प्याज, खाद्य तेल, नमक आदि का अनाधिकृत रूप से भण्डारण किए जाने की स्थिति में संबंधित पर विधिक कार्रवाई की जाएगी.

डीएम ने पूर्ति विभाग के कसे पेंच, जिले में है शांति व्यवस्था कायम.

पढे़ंः-जब छात्राएं बोलीं- सुनिए CM अंकल तो तुरंत मिलने पहुंचे नीतीश, पेंटिंग देख हुए गदगद

उन्होंने निर्देश दिया है कि जनपद के सभी थोक मिट्टी तेल विक्रेता 12 नवम्बर तक अपने-अपने स्टाक में पांच हजार लीटर मिट्टी तेल की उपलब्धता आरक्षित रखें. साथ ही गैस एजेन्सियों को भी निर्देशित किया गया है कि अपने-अपने स्टॉक में 50-50 घरेलू/व्यवसायिक भरे गैस सिलेण्डरों की उपलब्धता आरक्षित रखें. उन्होंने कहा कि स्टॉक न पाये जाने की स्थिति में संबंधित थोक मिट्टी तेल बिक्रेता एवं गैस एजेन्सी के विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी. जिलाधिकारी ने डीएसओ को निर्देशित किया है कि सभी आठ आपूर्ति निरीक्षकों के माध्यम से व्यवस्था को सुनिश्चित कराया जाए.

वहीं डीएम ने अधीक्षण अभियन्ता विद्युत को निर्देश दिया है कि 24 घंटे निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करें. उन्होंने कहा कि शाम को 6 बजे से सभी जेई, एसडीओ और संविदाकर्मियों की सभी विद्युत स्टेशन पर ड्यूटी लगा दें. इमरजेन्सी के लिए विद्युत तार, टांसफॉर्मर एवं अन्य सामान आरक्षित रखें. उन्होंने कहा कि दोनों ट्रांसमिशन स्टेशन पर पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था रखें.

जनपद में कर्फ्यू लगने की बात गलत है. ऐसी स्थिति अभी नहीं है कि कर्फ्यू लगाया जाए. जनपद में अभी तक पूरी तरह शांति है. कोई ऐसा आदेश जारी नहीं हुआ है. ये जरूर है कि कुछ जगह रूट डायवर्जन किया गया है.
-आशुतोष निरंजन, डीएम

ABOUT THE AUTHOR

...view details