उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Oct 2, 2021, 8:09 PM IST

ETV Bharat / state

मुस्लिमों से भेदभाव का सवाल बीजेपी से नहीं, सपा-बसपा से पूछें ओवैसीः सांसद हरीश द्विवेदी

हाल में ही लोकसभा याचिका समिति का अध्यक्ष नियुक्त किए गए बस्ती के भाजपा सांसद और राष्ट्रीय मंत्री हरीश द्विवेदी ने विपक्षियों पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि बीजेपी से मुस्लिम के भेदभाव का सवाल पूछने वाले ओवैसी यही सवाल सपा, बसपा और कांग्रेस से पूछें. हिंदू-मुस्लिम की राजनीति इन्हीं दलों ने की है.

हरीश द्विवेदी ने विपक्षियों पर साधा निशाना.
हरीश द्विवेदी ने विपक्षियों पर साधा निशाना.

बस्तीःभाजपा के राष्ट्रीय मंत्री सांसद हरीश द्विवेदी को लोकसभा की संसदीय याचिका समिति का अध्यक्ष बनाया गया है. सांसद हरीश द्विवेदी ने कहा कि बीजेपी सरकार यूपी में प्रचंड बहुमत के साथ योगीजी के नेतृत्व में सरकार बनाएगी. इस मौके पर उन्होंने कहा कि ओवैसी योगी और मोदी सरकार से मुस्लिमों के भेदभाव का सवाल कर रहे हैं. उन्हें ये सवाल सपा, बसपा और कांग्रेस के नेताओं से पूछना चाहिए. हिंदू-मुस्लिम की राजनीति इन्हीं दलों ने की है. उन्होने कहा कि बीजेपी सरकार जो योजना हिंदू के लिए बनाती है वहीं योजना मुस्लिम के लिए भी होती है. किसी के साथ भी भेदभाव नहीं किया जाता है.

हरीश द्विवेदी ने विपक्षियों पर साधा निशाना.

उन्होंने कहा कि किसान सम्मान निधि से लेकर आयुष्मान कार्ड योजना का सभी धर्म के लोगों को लाभ दिया गया है. किसी से कोई भेदभाव नहीं किया गया है. समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दावा किया था कि पार्टी यूपी में 400 सीटें जीतकर आएगी. सांसद हरीश द्विवेदी ने कहा कि सपने देखने में क्या जाता है, मुंगेरी लाल के हसीन सपने जैसा उनका ये सपना है, अपने काम के बदौलत बीजेपी यूपी में 350 सीट जीतकर एक बार फिर सत्ता में आएगी.

ये भी पढ़ेंः बोले अखिलेश- बीजेपी सबका उड़ा रही मजाक एक दिन इनका भी बनेगा कार्टून

संसदीय याचिका समिति पर एक नजर
सभा को पेश की गई याचिकाओं पर विचार करना और प्रतिवेदन प्रस्‍तुत करना. विभिन्‍न व्‍यक्‍तियों, संस्‍थाओं आदि के उन अभ्‍यावेदनों, जो याचिका संबंधी नियमों के अंतर्गत नहीं आते हैं, उन पर भी विचार करना और उन्‍हें निपटाने के लिए निर्देश देना. इसी समिति का अध्यक्ष सांसद हरीश द्विवेदी को चुना गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details