उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बस्ती: हत्या के मामले में जेल में बंद अभियुक्त पर हुई एनएसए की कार्रवाई

By

Published : Feb 17, 2021, 9:31 PM IST

यूपी के बस्ती में दलित किशोरी की हत्या के मामले में अभियुक्त पर पुलिस ने एनएसए के तहत कार्रवाई की है. एसपी ने बताया कि इस कार्रवाई के बाद इस तरह की घटना को अंजाम देने वालों को एक मैसेज जाएगा. इस तरह की सख्त कार्रवाई से इस तरह के मामलों पर रोक लगने में मदद होगी.

हत्या के मामले में जेल में बंद अभियुक्त पर हुई एनएसए की कार्रवाई
हत्या के मामले में जेल में बंद अभियुक्त पर हुई एनएसए की कार्रवाई

बस्ती: जिले के कलवारी थाना क्षेत्र के कैथवलिया गांव में दलित किशोरी की हत्या के मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. जेल में बंद अभियुक्त भालचंद यादव के खिलाफ पुलिस ने एनएसए के तहत कार्रवाई की है.

क्या था मामला

गौरतलब है बीते साल 11 नवम्बर को दलित किशोरी शौच के लिए बाहर गई थी. जिसके बाद अभियुक्त ने उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास किया. किशोरी द्वारा विरोध करने पर उसे मौत के घाट उतार दिया. जब किशोरी अपने घर नहीं पहुंची तो परिजनों ने इस की सूचना थाने पर दी थी. इसके बाद 15 नवम्बर को जब एक राहगीर की नजर पुआल के पास पड़े शव पर गई तो उसने इसकी सूचना पुलिस को दी. सूचाना पाकर पुलिस ने मौके पर जाकर शव को बरामद किया. इस मामले में आरोपी को अरेस्ट करने के लिए तीन टीम लगाई गईं थी. इस मामले में पुलिस की टीम और अभियुक्त के बीच 15 नवंबर की रात मुठभेड़ हुई और पुलिस ने उसे अरेस्ट कर जेल भेज दिया था.

इस मामले में एसपी हेमराज मीणा ने बताया की इस तरह की घटना को रोकने के लिए अभियुक्त पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई हो, इस का प्रयास किया जा रहा था. पूरे मामले को उच्च न्यायालय के एडवाइजरी बोर्ड को भेजा गया था. बोर्ड ने अभियुक्त पर एनएसए लगाने की अनुमति प्रदान की. जिसके बाद अभियुक्त पर एनएसए के तहत कार्रवाई की गई है. एसपी ने बताया की इस कार्रवाई के बाद इस तरह की घटना को अंजाम देने वालों को एक मैसेज जाएगा. इस तरह की सख्त कार्रवाई से इस तरह के मामलों पर रोक लगने में मदद होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details